Move to Jagran APP

बीईओ की ट्रांसफर एक्सप्रेस पर आचार संहिता का ब्रेक, जल्‍द शुरू होगी प्रक्रिया

जिले में 10 फरवरी को मतदान संपन्‍न हुआ। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू है। इसी दरम्‍यान शासन द्वारा ब्‍लाक एजुकेशन आफिसर के ट्रांसफर किए जाने की प्रक्रिया अपनाते हुए सूची जारी की गयी थी लेकिन उस पर अभी ब्रेक लगा हुआ है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 16 Feb 2022 06:19 AM (IST)Updated: Wed, 16 Feb 2022 06:45 AM (IST)
बीईओ की ट्रांसफर एक्सप्रेस पर आचार संहिता का ब्रेक, जल्‍द शुरू होगी प्रक्रिया
ट्रांसफर एक्सप्रेस पर आचार संहिता का ब्रेक लग गया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  विधानसभा चुनाव के पहले चरण में ही जिले में मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई। इसके पहले शासन की ओर से ब्लाक एजुकेशन आफिसर (बीईओ) के ट्रांसफर किए जाने की प्रक्रिया अपनाते हुए सूची जारी की गई थी। मगर बीईओ को जिले से कार्यमुक्त नहीं किया जा सका है। ट्रांसफर एक्सप्रेस पर आचार संहिता का ब्रेक लग गया। ऐसे करीब 10 से 12 बीईओ अभी भी जिले में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अब अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी चंद्रशेखर की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी से इस पर रिपोर्ट मांगी है। इस ब्रेक को हटाने के लिए कार्यमुक्त की अनुमति का प्रस्ताव मांगा है।

loksabha election banner

सूची में इन लोगों का नाम

बीईओ के स्थानांतरण के साथ ही बाहरी जिलों से बीईओ स्थानांतरित होकर जिले में आने थे। वो भी प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हो सकी है। क्योंकि अन्य जिलों से भी बीईओ नहीं हटाए गए हैं। अलीगढ़ जिले में लोधा के बीईओ कैलाश चंद्र पांडेय, बीईओ मुख्यालय कन्हैयालाल वर्मा, चंडौस से अनिल कुमार, टप्पल से माजुद्दीन अंसारी, इगलास से अखिलेश प्रताप सिंह, धनीपुर से आलोक प्रताप श्रीवास्तव, जवां से विनोद कुमार, खैर से घनेंद्र पाल सिंह, नगर क्षेत्र से हेमलता व जयपाल सिंह का स्थानांतरण सूची में नाम है। बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका ने कहा कि बीईओ ट्रासंफर की सूची आई थी। आचार संहिता लगने से प्रक्रिया अटकी है। फाइल सीडीओ कार्यालय में दी जा चुकी है। अब आदेश आने पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

पहले सप्ताह में हाेनी थी परीक्षा, दूसरे सप्ताह आया पत्र

अलीगढ़ । माध्यमिक विद्यालयों में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की प्री-बोर्ड परीक्षाएं मंगलवार से कुछ विद्यालयों में शुरू करा दी गई हैं। बोर्ड से जारी माडल पेपर से तैयारी के आधार पर विद्यार्थियों की प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू करा दी गई हैं। यूपी बोर्ड के शैक्षिक कैलेंडर के हिसाब से फरवरी के पहले सप्ताह में परीक्षाए कराने का जिक्र किया गया है। मगर 14 फरवरी को जारी किए गए पत्र में कैलेंडर संलग्न किया गया है जिसमें प्री-बोर्ड परीक्षा पहले सप्ताह में कराने के निर्देश दिए हैं। हालांकि अफसरों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते विद्यालयों में शैक्षिक कैलेंडर करीब एक महीना देरी से लागू हो पा रहा है। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि फरवरी खत्म होने से पहले हर विद्यालय में प्री-बोर्ड परीक्षा कराकर उनका मूल्यांकन भी कराना है। जिन विषयों में विद्यार्थी कमजोर हैं उनकी बेहतर तैयारी करानी है। इस संबंध में सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.