Move to Jagran APP

Aligarh News: सीएम Yogi Adityanath 75 करोड़ की योजनाओं लोकार्पण करेंगे, ये है program schedule

CM Yogi Adityanath के 25 नवंबर को अलीगढ़ आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी सुबह 1130 बजे हेलीकाप्टर से कार्यक्रम स्थल पर पहुचेंगे। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने नुमाइश मैदान का निरीक्षण किया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2022 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 10:46 PM (IST)
Aligarh News: सीएम Yogi Adityanath 75 करोड़ की योजनाओं लोकार्पण करेंगे, ये है program schedule
डीएम सभी पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ नुमाइश मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। CM Yogi Adityanath के 25 नवंबर को अलीगढ़ आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी सुबह 11:30 बजे हेलीकाप्टर से कार्यक्रम स्थल पर पहुचेंगे। यहां 15 हजार लोगों की जनसभा व प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 75 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास होगा। विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे। करीब दो से ढाई घंटे वे जिले में रहेंगे।

prime article banner

अफसरों के साथ CM Yogi Adityanath करेंगे समीक्षा बैठक

सीएम योगी के निकाय चुनाव से पहले जिले में आगमन को लेकर मंगलवार को डीएम इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में पुलिस-प्रशासन एवं विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीएम ने सीएम के हेलीपेड, प्रबुद्धजनों के साथ संवाद, विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास, अन्नप्राशन, गोद भराई, लाभार्थीपरक योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र समेत अन्य योजनाओं के बारे में जाना।

निरीक्षण के समय ये रहे मौजूद

उन्होंने सभी मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि सीएम के कार्यक्रम में कोई भी लापरवाही व चूक नहीं होनी चाहिए। विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभागों की रिपोर्ट तैयार कर लें। इस मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ अंकित खंडेलवाल, नगर आयुक्त अमित आसेरी, एडीएम सिटी विवेक चतुर्वेदी, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, एडीएम वित्त एवं राजस्व अमित कुमार भट्ट समेत अन्य मौजूद रहे।

नुमाइश मैदान में देखी व्यवस्थाएं

बैठक के बाद डीएम सभी पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ नुमाइश मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। यहां पर लाल ताल व कोहिनूर मंच के बीच में रिक्त जमीन पर हेलीपेड के लिए स्थान चिह्नित किया। इसके बाद मुख्य प्रागंण में प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। निर्देश दिए कि अलग-अलग क्षेत्रों के लाभार्थियों के अलग-अलग गेट बनाए जाएं। प्रबुद्धजन के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था होगी। पूरे कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

CM Yogi Adityanath अलीगढ़ को देंगे 75 करोड़ की सौगत

CM Yogi Adityanath जिले में आगमन के दौरान 75 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इनमें मुख्यमंत्री सृजन योजना के तहत नौ करोड़ के कार्यों का शिलान्यास होगा। इसके अलावा दो दर्जन से अधिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण होगा। नगर निगम व स्मार्ट सिटी योजना के तहत संचालित योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.