Move to Jagran APP

गड्ढों में है सड़क, हाल बेहालः सीएम के निर्देश थे कि मंदिरों के पास भरे जाएं गड्ढे पर एेसा हुआ कहां aligarh news

अलीगढ़ की कई सड़कें एेसी हैं जिन पर चलना आसान काम नहीं। सीएम के निर्देश के बाद भी गड्ढे नहीं भरे गए हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 01:39 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 04:04 PM (IST)
गड्ढों में है सड़क, हाल बेहालः   सीएम के निर्देश थे कि मंदिरों के पास भरे जाएं गड्ढे पर एेसा हुआ कहां aligarh news
गड्ढों में है सड़क, हाल बेहालः सीएम के निर्देश थे कि मंदिरों के पास भरे जाएं गड्ढे पर एेसा हुआ कहां aligarh news

राजनारायण सिंह, अलीगढ़। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बारिश से पहले सड़कों के गड्ढे भरने के निर्देश दिए थे। खासकर शिवालयों के मार्ग पर पडऩे वाले गड्ढे हर हाल में ठीक किए जाने थे, मगर यहां शिव मंदिर मार्ग पर ही गड््ढे नहीं भरे गए हैं। पीडब्ल्यूडी ने सीएम के आदेश को ही हवा में उड़ा दिया। आज सावन के पहले सोमवार को अचलताल स्थित अचलेश्वरधाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी, मगर उन्हें गड्ढे और ककरीले मार्ग से होकर ही गुजरना होगा। जिले की कई सड़कों का भी यही हाल है। खस्ताहाल सड़कों  की पड़ताल में कई मार्गों पर बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दिए।

prime article banner

सड़कों का बिछा है जाल

जिले में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की करीब 3500 किमी सड़कों का लंबा जाल बिछा है। इसे दो भागों में प्रांतीय खंड और सीडी-वन खंड में बांटा गया है। 2017 में सीएम बनने पर सबसे पहले योगी आदित्यनाथ ने सड़कों पर विशेष ध्यान दिया था। फिलहाल में उन्होंने निर्देश दिए थे कि बारिश से पहले सभी सड़कों के गड्ढे भर दिए जाएं। सावन से पहले शिव मंदिरों को जाने वाले मार्गों को तो हरहाल में दुरुस्त कर दिया जाए मगर, अलीगढ़ में ऐसा नहीं हुआ।

शिव भक्तों को लगेंगे कंकड़

शहर में अचलेश्वरधाम पर सावन के सोमवार को श्रद्धा का सैलाब उमड़ता है। तड़के से ही भक्तों का मंदिर पर आने का क्रम शुरू हो जाएगा। छर्रा अड्डा पुल गड्ढों से घायल है। नौरंगाबाद की तरफ से पुल पर चढ़ते हुए बीच में भी कई जगह बड़े गड्ढे व सड़क उबड़-खाबड़ है। एचबी इंटर कॉलेज के पास तो सड़क पर गड्ढों की भरमार है। गिट्टियां बिखरी पड़ी हैं। पुल से तेज रफ्तार में उतरते वाहन चालक गड्ढों के चलते अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो जाते हैं। गिट्टियां के चलते सोमवार को नंगे पांव आने वाले शिवभक्तों के पांव भी घायल हो सकते हैं।

विजयगढ़-सासनी मार्ग

जिले में अन्य सड़कों की स्थिति कुछ जगहों पर ठीक नहीं है। 11 किमी लंबा विजयगढ़-सासनी मार्ग गड्ढों से छलनी हो गया है। इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे व गिट्टियां बिखरी होने के चलते वाहन दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं। विजयगढ़ से सासनी को जोडऩे वाला यह प्रमुख मार्ग है। दिनभर व्यस्त रहता है। करीब डेढ़ साल से इसकी मरम्मत तक नहीं हुई है।

सासनी-नानऊ मार्ग

20 किमी लंबे नानऊ-सासनी मार्ग की स्थिति भी ऐसी है। इस खस्ताहाल मार्ग पर चलना भी मुश्किल है। मार्ग पर शिव मंदिर भी है। इसके बाद भी ठीक नहीं कराया गया है। पांच साल से भी अधिक समय से यह मार्ग गड्ढों में तब्दील है।

गौंडा-इगलास रोड

गौंडा-इगलास रोड मुरवार के पास खस्ताहाल है। गड्ढों के चलते इस मार्ग पर लोग निकलने से कतराते हैं। बारिश के दिनों में जलभराव होने से गड्ढे पता नहीं चलते, जिससे हादसा हो जाता है।

दादों में अतरौली मार्ग

दादों क्षेत्र में आलमपुर चौराहा की स्थिति ठीक नहीं है। बारिश के चलते यह तालाब बना हुआ है। गड््ढे पता नहीं चलते। लोगों का कहना है कि यदि बारिश से पहले मार्ग का निर्माण हो गया होता तो दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.