Move to Jagran APP

20 घंटे बिजली पानी को तरसे हाथरस के शहरवासी, जानिए वजह Aligarh News

रात शहर की घनी आबादी स्थित रामलीला मैदान में लगे ट्रांसफार्मर में आग लग जाने के कारण बीस घंटे लोगों ने बिजली संकट झेला। ऐसे में लोगों को पानी की दिक्कतें हुई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 04:21 PM (IST)
20 घंटे बिजली पानी को तरसे हाथरस के शहरवासी, जानिए वजह Aligarh News
20 घंटे बिजली पानी को तरसे हाथरस के शहरवासी, जानिए वजह Aligarh News

हाथरस (जेएनएन)। रात शहर की घनी आबादी स्थित रामलीला मैदान में लगे ट्रांसफार्मर में आग लग जाने के कारण बीस घंटे लोगों ने बिजली संकट झेला। ऐसे में लोगों को पानी की दिक्कतें हुई। वहीं गर्मी में लोग तिलमिलाते हुए नजर आए। हालांकि दिन भर इस पर काम चला। शाम को बिजली आई भी लेकिन मौसम खराब हो जाने के कारण फिर से बिजली गुल हो गई।

loksabha election banner

तेज धमाके के साथ लगी आग

 रामलीला मैदान में लगे ट्रांसफार्मर में ओवरलोङ्क्षडग के चलते रात को अचानक आग लग गई थी। तेज धमाके के साथ लगी आग की लपटों को देखकर लोग भी दौड़ पड़े। साथ ही बिजली विभाग को सूचना दी। ट्रांसफार्मर में आग लग जाने के कारण रामलीला मैदान, पंजाबी मार्केट, गली बंगाली, बेनीगंज, बागला मार्ग, कोमल कॉम्पलेक्स, गली सादाबादियान समेत कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। रात भर लोगों को दिक्कतें हुई। सुबह पीने के लिए पानी के लिए भी इधर से उधर भटकना पड़ा। बिना बिजली सबमर्सिबल भी नहीं चल सकीं ऐसे में हैंडपंप ही सहारा रहा। हालांकि दिन भर इस पर काम चला। तारों को बदलवाया गया, जिस कारण बिजली नहीं आई। शाम को पांच बजे बिजली सप्लाई सुचारु हुई तो मौसम दगा दे गया और फिर से बिजली गुल हो गई। ऐसे में गर्मी व उमस के चलते लोग तिलमिलाते हुए नजर आए। देर रात को आठ बजे के लगभग बिजली सप्लाई फिर से सुचारू हो सकी। तब कहीं जाकर लोगों को राहत मिल सकी और लोगों ने पीने का पानी सबमर्सिबल चलाकर भरा।

प्रदर्शन में नहीं जुटी भीड़

सादाबाद में बिजली कटौती और बिजली अफसरों द्वारा उपभोक्ताओं के समस्या निस्तारण में बरती जा रही लापरवाही को लेकर पूर्व विधायक के नेतृत्व में सोमवार को विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम प्रस्तावित फ्लॉप रहा। विरोध प्रदर्शन में गिने चुने लोग ही पहुंचे। बाद में पूर्व विधायक बिजली कार्यालय जाकर एक्सईएन से मुलाकात की।

पुलिस भी मुस्तैद रही

सोमवार को पूर्व विधायक प्रताप चौधरी के नेतृत्व में बिजली कटौती के नाम पर उपभोक्ताओं का उत्पीडऩ फर्जी एफआईआर, बिजली कटौती को लेकर विद्युत महकमे से शोषित लोगों को गांधी पार्क में एकत्रित होने का आह्वान किया गया था। गांधी पार्क से बिजली कार्यालय तक जुलूस, नारेबाजी और कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम था। भीड़ पहुंचने की संभावना के पर कोतवाली पुलिस भी मुस्तैद रही। सुबह 11 बजे लोगों को पहुंचना था लेकिन काफी देर तक कोई व्यक्ति गांधी पार्क नहीं पहुंचा। इसके बाद पूर्व विधायक ने अपने दो तीन साथियों के साथ अधिशासी अभियंता जेपी गुप्ता से मुलाकात की। एक्सईएन ने बताया कि बारिश के दौरान कई स्थानों पर बंच केबल टूट गई थीं, इसलिए लोगों को बिजली आपूॢत बाधित होने की समस्या का सामना करना पड़ा। अब आपूॢत सुचारू है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.