Move to Jagran APP

अलीगढ़ में एकजुट होकर सड़क पर उतरे शहरवासी, पाक के फूंके पुतले, गुस्से से धधका शहर

राष्ट्र की बात आई तो सब एकजुट दिखाई दिए। रेलवे रोड, दाल मंडी, महावीर गंज, फफाला मार्केट, सराफा बाजार आदि बंद रहे। शहरवासियों ने जगह-जगह पाकिस्तान के पुतले फूंके

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 01:53 PM (IST)
अलीगढ़ में एकजुट होकर सड़क पर उतरे शहरवासी, पाक के फूंके पुतले, गुस्से से धधका शहर
अलीगढ़ में एकजुट होकर सड़क पर उतरे शहरवासी, पाक के फूंके पुतले, गुस्से से धधका शहर

अलीगढ़ (जेएनएन)। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को लेकर शहरवासी बेहद गुस्से में है। शनिवार की सुबह से ही लोगों में गम और साफ नजर आया। हालांकि एएमयू विवाद हो गया था, लेकिन राष्ट्र की बात आई तो सब एकजुट दिखाई दिए। शहरवासियों ने रेलवे रोड, दाल मंडी, महावीर गंज, फफाला मार्केट, सराफा बाजार आदि बंद रहे। शहरवासियों के साथ-साथ राजनैतिक व सामाजिक संगठनों ने अब्दुल करीम चौराहा समेत शहर में जगह-जगह पाकिस्तान के पुतले फूंके। इगलास समेत देहात में पाक के खिलाफ लोगों का गुस्सा सड़क पर उतर आया।

loksabha election banner

 'जयहिंंद ' लिखकर दी श्रद्धांजलि

 दैनिक जागरण ने 'एक राष्ट्र, एक मन, शहीदों को नमन' कार्यक्रम आयोजित किया तो मानों पूरा शहर उमड़ पड़ा। शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए सभी अचल सरोवर की गुमटी पर एकत्र हुए। अविरल धारा के विद्यार्थियों ने कैंडिल से विशाल 'जयङ्क्षहद' की आकृति बनाई। वंदेमातरम, भारत माता के जयघोष से पूरा अचल सरोवर गूंज उठा। मौजूद तमाम लोगों की आंखें छलक आईं। हर तरफ से एक ही मांग उठ रही थी कि अब आतंकियों को सबक सिखाने का समय आ गया है। मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। शोकसभा में वीपी पांडेय, महेश अग्रवाल, ठा. श्यौराज सिंह, डॉ.राजीव अग्रवाल, शकुंतला भारती, अतुल सिंह, मनोज शर्मा, गौरव शर्मा, अधिवक्ता राकेश शर्मा, मधुलिका राघव, कमल प्रताप सिंह, सरदार भूपिंदर सिंह, जोनाथन लाल, यूसुफ दास, स्नेहा शर्मा, शैलेंद्र सिंह, हरेंद्र लोधी,  मांगेराम शर्मा ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहर की सामाजिक संस्थाएं, राजनीतिक संगठनों के भी लोग मौजूद रहे।

पाकिस्तान का फूंका पुतला

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अचलताल पर पाकिस्तान के झंडे को आग लगा दी। अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पाक की अर्थी निकाली। भाजपा महानगर के कार्यकर्ताओं ने गांधीपार्क पर आतंकवाद का पुतला फूंका। डीएस कॉलेज के सामाने पाक का पुतला जलाया गया। क्वार्सी चौराहे पर भी आतंक के विरोध में आवाज बुलंद की गई। शहर में एक तरफ तमतमाए चेहरे गुस्से से उबलती आंखें दिखाई दीं, तो कहीं चेहरे पर गम और आंखों में दर्द की सुर्ख लकीरें तैरती दिखाईं दीं। स्कूल-कॉलेजों में भी शोकाकुल माहौल के बीच परीक्षाएं और पढ़ाई हुई। छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी। सभी ने एक सुर में इस घटना को कायरतापूर्ण करार दिया। दुकानों-दफ्तरों में भी घटना का असर साफ दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.