Move to Jagran APP

ममता बनर्जी के सिर इनाम रखने वाले योगेश की गिरफ्तारी को आई सीआइडी

ममता बनर्जी का सिर कलम करने पर इनाम देने के बयान पर योगेश पर कोलकाता में तीन मुकदमे हैं। सीआइडी टीम अलीगढ़ के लिए रवाना हो चुकी है

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 13 Apr 2017 07:53 PM (IST)Updated: Thu, 13 Apr 2017 11:11 PM (IST)
ममता बनर्जी के सिर इनाम रखने वाले योगेश की गिरफ्तारी को आई सीआइडी
ममता बनर्जी के सिर इनाम रखने वाले योगेश की गिरफ्तारी को आई सीआइडी

अलीगढ़ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर कलम करने पर 11 लाख रुपये इनाम देने के बयान पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व मंडल अध्यक्ष योगेश वाष्र्णेय के खिलाफ कोलकाता में तीन मुकदमे दर्ज हुए हैं। योगेश की गिरफ्तारी को वहां से सीआइडी टीम अलीगढ़ के लिए रवाना हो चुकी है। पश्चिम बंगाल के वीरभूमि जिले में मंगलवार को हनुमान भक्तों पर लाठीचार्ज से भड़के भाजयुमो नेता योगेश ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर कलम करने वाले को 11 लाख का इनाम देने का एलान कर दिल्ली तक भूचाल ला दिया था। संसद तक में माहौल गरमा गया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी का सिर कलम करने को लेकर जवाबी फतवा, सिर की कीमत दोगुनी

अलीगड़ के गांधीपार्क इलाके के गांधीनगर निवासी योगेश के खिलाफ तृणमूल कांग्र्रेस के जिलाध्यक्ष रामफूल उपाध्याय ने सिविल लाइंस थाने में धमकी देने की कल ही रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवाद बढऩे पर योगेश ने शाम को बयान वापस लेते हुए खेद व्यक्त कर कहा था कि आवेश में इनाम की घोषणा की थी। योगेश के खिलाफ वीरभूमि जिले के बोलपुर थाने में तपस मंडल ने गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दो और मामले भी दर्ज हुए हैं। इसकी जांच सीआइडी को सौंपी गई है। योगेश की गिरफ्तारी को टीम बुधवार रात ही अलीगढ़ रवाना हो गई, हालांकि गुरुवार शाम तक टीम यहां नहीं पहुंची।  

यह भी पढ़ें: Election commissiom: बैलट पेपर से होगा उत्तर प्रदेश में नगर निगम चुनाव

 घर पर ही हूं जीभ काट ले जाएं

योगेश वाष्र्णेय ने बताया कि उन्हें सूचना मिल गई है कि पश्चिम बंगाल से कोई टीम आ रही है। बोले, सपा के पूर्व विधायक जमीरउल्लाह ने मेरे बयान पर जीभ काटने की बात कही थी। मैं घर पर हूं जीभ काट ले जाएं। 

जीभ काटने के बयान पर पूर्व सपा विधायक पर केस दर्ज

सपा के पूर्व विधायक जमीर उल्ला खां के जीभ काट लेने वाले सनसनीखेज बयान पर धर्म जागरण प्रचार समिति के महानगर संयोजक ने गुरुवार रात रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पूर्व विधायक ने बुधवार को कहा था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर पर 11 लाख का इनाम रखने की बात करने वाले भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व मंडल अध्यक्ष योगेश वाष्र्णेय की जुबान काट लेनी चाहिए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की धर्म जागरण प्रचार समिति के महानगर संयोजक व महावीर गंज के छतरी वाला कुआं निवासी ब्रजेश कंटक ने रिपोर्ट में कहा है कि जमीरउल्लाह ने ऐसा बयान देकर दंगा भड़काने की कोशिश की और मुझे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया। देहलीगेट थाना प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि पूर्व विधायक के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने व धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं, जमीरउल्लाह ने कहा कि रिपोर्ट कराने के पीछे भाजपा की ही साजिश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.