Move to Jagran APP

अलीगढ़ में बीमा एजेंट की हत्या से छर्रा में बवाल, इंस्पेक्टर से मारपीट

छर्रा कस्बा के अतरौली रोड पर गुरुवार शाम बीमा एजेंट की हत्या से गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 07:00 AM (IST)
अलीगढ़ में बीमा एजेंट की हत्या से छर्रा में बवाल, इंस्पेक्टर से मारपीट
अलीगढ़ में बीमा एजेंट की हत्या से छर्रा में बवाल, इंस्पेक्टर से मारपीट

अलीगढ़ : छर्रा कस्बा के अतरौली रोड पर गुरुवार शाम बीमा एजेंट की हत्या से गुस्साए परिजनों ने शुक्रवार सड़क पर शव रखकर जाम लगाया और करीब तीन घंटे उत्पात मचाया। अभियुक्तों से सांठगांठ का आरोप लगाकर भीड़ ने इंस्पेक्टर अजय कुमार चाहर को दौड़ाया और मारपीट की। तब एक सिपाही ने सरकारी पिस्टल से दो हवाई फायर कर इंस्पेक्टर को इनके चंगुल से निकाला। फिर लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। इधर, मृतक की पत्‍‌नी ने खुद पर पेट्रोल उड़ेल कर आत्मदाह प्रयास किया। बचाने आए एसपी देहात की वर्दी पेट्रोल से भीग गई। कार्रवाई के आश्वासन पर परिजन शांत हुए। मामले में पीएनबी के ब्रांच मैनेजर समेत छह पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

prime article banner

कस्बा निवासी आढ़ती राकेश गुप्ता के बड़े बेटे शरद गुप्ता उर्फ सोनू (27) की गुरुवार देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसे 12 बोर की तीन गोलियां लगीं। परिजनों के मुताबिक कस्बे के ही अरविंद गुप्ता उर्फ ¨रकू के साथ शरद ने डेढ़ साल पहले गंगीरी में एक बाइक एजेंसी पार्टनरशिप में खोली थी। बाद में उसे बंद कर दिया। तब से शरद एक बीमा कंपनी में काम करने लगा था। एजेंसी बंद हो जाने के बाद दोनों के बीच कुछ लेन-देन बकाया था। इसको लेकर उनमें विवाद चला आ रहा था। अरविंद गुप्ता ने शरद को देर शाम फोन कर घर बुलाया। एफआइआर के मुताबिक यहां हत्या में नामजद ¨रकू, इसकी पत्‍‌नी सपना, पिता राधेश्याम, बड़े भाई संजू, संतोष और घनिष्ठ मित्र पीएनबी छर्रा ब्रांच के मैनेजर राजन थे। इन लोगों ने शरद पर गोलियां चलाकर हत्या कर दी। सड़क पर शव रखकर जाम

शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद दोपहर तीन बजे शरद का शव जब अतरौली रोड स्थित घर आया तो परिजन, रिश्तेदार व कस्बे के लोग भड़क गए। सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। इंस्पेक्टर छर्रा परिजनों को समझाने पहुंचे तो उन्हें दौड़ाकर पीटने लगे। परिजनों का कहना था कि मुख्य आरोपित ¨रकू ने खुद फोन करके पुलिस को घटना की सूचना दी। इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे, मगर ¨रकू को गिरफ्तार नहीं किया। परिजन पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। मृतक की पत्‍‌नी कशिश गुप्ता व अन्य महिलाओं ने इंस्पेक्टर से खींचतान कर हाथापाई तक की। तब भीड़ को हटाने के लिए एक सिपाही ने दो हवाई फायर किए। एसपीआर मनीलाल पाटीदार तीन थानों का फोर्स व पीएसी के साथ पहुंच गए। इसी बीच कशिश घर से पेट्रोल ले आयी और खुद पर उड़ेल लिया। पेट्रोल का डिब्बा छीनते समय एसपीआरए की वर्दी पर पेट्रोल गिर गया था। एसपीआरए ने लिखित में उनकी मांग लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब शाम छह बजे परिजन शांत हुए। पुलिस की निगरानी में शव का दाह-संस्कार हुआ। कस्बे में एहतियातन फोर्स तैनात की गई है।

चचिया ससुर से अभद्रता

मृतक शरद के ससुर नित्यानंद गुप्ता मथुरा कैंट स्थित आर्मी स्कूल में प्रधानाचार्य हैं। इनके छोटे भाई शंकर लाल से पुलिस द्वारा अभद्रता करने का आरोप परिजनों ने लगाया है। इनका कहना है कि गुरुवार रात जब वह थाने में थे तो उनके साथ पुलिस ने अभद्रता की। हालांकि, इंस्पेक्टर इससे साफ इन्कार कर रहे हैं। गुम हुए इंस्पेक्टर के मोबाइल

भीड़ की खींचतान में इंस्पेक्टर के दो मोबाइल गुम हो गए। इनमें सरकारी और प्राइवेट नंबर थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि काफी तलाशने पर भी मोबाइल नहीं मिले। एसपी देहात मनीलाल पाटीदार ने बताया कि मृतक के परिजन आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसके लिए कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। धरपकड़ के लिए दबिश जारी है। इंस्पेक्टर के साथ परिजनों की कहासुनी हो गई थी। हंगामे करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.