Move to Jagran APP

CBSE Intermediate Result: सफलता के पंखों ने दी खुशी को उड़ान,झूमे विद्यार्थी Aligarh News

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) इंटरमीडिएट का परिणाम सोमवार को जारी किया गया। बेहतरीन परिणाम देखकर छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 01:04 PM (IST)
CBSE Intermediate Result: सफलता के पंखों ने दी खुशी को उड़ान,झूमे विद्यार्थी  Aligarh News
CBSE Intermediate Result: सफलता के पंखों ने दी खुशी को उड़ान,झूमे विद्यार्थी Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) इंटरमीडिएट का परिणाम सोमवार को जारी किया गया। बेहतरीन परिणाम देखकर छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई। ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के कुणाल चौहान, डीपीएस अलीगढ़ के अश्वनी कुमार कमल व वैशाली तिवारी और श्रीजी पब्लिक स्कूल जट्टारी की रिनी भारद्वाज ने 98 फीसद (500 में 490) अंकों के साथ संयुक्त रूप से जिला टॉप किया।

loksabha election banner

वाग्मिता भारद्वाज जिले में रहीं द्वितीय

 संत फिदेलिस सीनियर सेकेंडरी स्कूल की वाग्मिता भारद्वाज ने 97.4 फीसद अंकों के साथ जिले में द्वितीय स्थान हासिल किया। डीपीएस के कुलदीप, संत फिदेलिस की इशिका गुप्ता व खुशी माहेश्वरी ने 97.2 फीसद अंकों के साथ संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। सीबीएसई जिला कोऑर्डिनेटर व डीपीएस की ङ्क्षप्रसिपल आरती निगम ने बताया कि इंटरमीडिएट 2020 परीक्षा में 5303 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। सफलता प्रतिशत देखकर विद्यार्थियों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सीबीएसई की ओर से बिना पूर्व सूचना के परिणाम जारी करने से विद्यार्थियों व स्कूल संचालकों में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

68 स्कूलों का परिणाम शत प्रतिशत

जिले में सीबीएसई के 68 स्कूलों में लगभग सभी का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भी कुछ विद्यार्थी अपने स्कूलों में पहुंचे व शिक्षकों का आशीर्वाद लिया। सीबीएसई कोऑर्डिनेटर ने बताया कि कोरोना काल के चलते स्थगित हुई परीक्षाओं के एवज में विद्यार्थियों के टॉप-3 अंकों वाले विषयों के आधार पर नंबर दिए जाने की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.