Move to Jagran APP

अलीगढ़ में नकली एनर्जी ड्रिक व इंजेक्शन का पकड़ा जखीरा

कानपुर पुलिस की जानकारी के आधार पर सासनीगेट थाना पुलिस ने यह कार्रवाई औषधि विभाग की टीम के साथ मिलकर की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 01:53 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 01:53 AM (IST)
अलीगढ़ में नकली एनर्जी ड्रिक व इंजेक्शन का पकड़ा जखीरा
अलीगढ़ में नकली एनर्जी ड्रिक व इंजेक्शन का पकड़ा जखीरा

जासं, अलीगढ़ : सासनीगेट थाना क्षेत्र के ब्रह्मानपुरी इलाके में एक घर से पुलिस ने नकली गोलियों, इंजेक्शन व एनर्जी ड्रिक का जखीरा बरामद किया है। कानपुर पुलिस की जानकारी के आधार पर सासनीगेट थाना पुलिस ने यह कार्रवाई औषधि विभाग की टीम के साथ मिलकर की है। एक आरोपित को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

बीते दिनों लखनऊ में नकली दवाओं के कारोबार का भंडाफोड़ हुआ था। इसमें कानपुर एसओजी की पड़ताल में सामने आया कि कारोबार के तार मेरठ, अलीगढ़ समेत कई जिलों से जुड़े हुए हैं। इसी आधार पर कानपुर की टीम अलीगढ़ आई। उनके साथ सासनीगेट थाने के इंस्पेक्टर गोविद बल्लभ शर्मा व औषधि इंस्पेक्टर हेमेंद्र चौधरी की टीम ने यहां ब्रह्मानपुरी इलाके में रहने वाले अशोक कुमार के घर पर छापा मारा। घर में ही मेडिकल स्टोर संचालित हो रहा था। यहां से बिना लाइसेंस के ताकत की दवाएं बनाई और बेची जा रही थीं। प्राथमिक जांच में ड्यूको ड्यूरेबल नाम की दवाएं व एनर्जी ड्रिक नकली पाई गईं। पुलिस ने यहां से बड़ी मात्रा में ताकत की गोलियां, इंजेक्शन व एनर्जी ड्रिक बरामद किया है। जब्त किए गए सामान को दो वाहनों में भरकर सासनीगेट थाने लाया गया। सीओ राघवेंद्र सिंह ने बताया कि ब्रह्मानपुरी इलाके में छापा मारकर चार पेटियों में भरी नकली एनर्जी ड्रिक बरामद की गई हैं। मौके से अशोक कुमार को हिरासत में लिया है। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

......

एफडीए की टीम ने भरे दो नमूने

जासं, अलीगढ़ : खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने गुरुवार को शहर में अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई की। मिलावट की आंशका पर खाद्य पदार्थो के दो नमूने भी भरे। जिला अभिहित अधिकारी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय प्रधान के नेतृत्व में शहर के बारहद्वारी मार्ग, किलाटगंज स्थित खाद्य तेल रिपैकिग प्रतिष्ठान राजेंद्र प्रसाद प्रदीप कुमार के यहां से रिफाइंड पाम आयल के दो नमूने भरे गए। नमूनों को जांच के लिए लैब भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.