जागरण टीम, अलीगढ़ : आचार संहिता के उल्लंघन पर पुलिस सख्ती बरत रही है। फ्लाइंग स्क्वाड ने शनिवार को जिले भर में 12 मुकदमे दर्ज किए हैं। इसमें गौंडा थाने में इगलास के भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी समेत अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा लिखा है।

जिले में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से सभी राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता व प्रत्याशियों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि चुनाव के दौरान चुनाव आयोग से जारी आदर्श आचार संहिता का पालन करें। इसके बावजूद पहले दिन छह मुकदमे दर्ज किए गए थे। शनिवार को 24 घंटे में 12 मुकदमे लिखे गए हैं। गौंडा थाने में कंबल वितरण के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी व हरिओम बजरंगी, गजेंद्र प्रधान, कोमल सिंह व 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें महामारी एक्ट, धारा 188, आचार संहिता के उल्लंघन की धाराएं लगाई गई हैं। सिविल लाइंस थाने में दीवारों पर पेंटिग के मामले समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज हुआ है। महुआखेड़ा में दो, जबकि रोरावर में छह मुकदमे दर्ज हुए हैं। इनमें भाजपा, सपा, कांग्रेस व रालोद के कार्यकर्ता व पदाधिकारी नामजद हैं।

लोधा थाने में दो मुकदमे : लोधा थाना क्षेत्र के गांव रायट में गांव के नंदकिशोर व गजराज ने घर की दीवार पर पार्टी का प्रचार कर रखा था। इसे लेकर मुकदमा दर्ज हुआ है। शनिवार शाम को कार पर लगे पार्टी के झंडे को लेकर कार मालिक के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया गया है।

..........

पुलिस ने गांवों में

बांटीं विश्वास पर्चियां

संसू, लोधा : लोधा पुलिस ने शनिवार को गांव-गांव जाकर लोगों को पीले रंग की विश्वास पर्चियां बांटीं। पर्ची पर कंट्रोल रूम सहित कई अधिकारियों के फोन नंबर हैं। चुनाव के समय यदि कोई झगड़ा करता है या वोट डालने में बाधा डालता है तो अधिकारियों को सूचना दी जा सकेगी।

Edited By: Jagran