Move to Jagran APP

CAA Protest in UP : अलीगढ़ के ऊपरकोट बवाल में घायल तारिक ने दम तोड़ा, तनाव के बाद पुलिस सतर्क

सीएए के विरोध में अलीगढ़ के ऊपरकोट इलाके में हुए बवाल के दौरान गोली लगने से घायल मोहम्मद तारिक ने शुक्रवार की देर रात मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 12:14 AM (IST)
CAA Protest in UP : अलीगढ़ के ऊपरकोट बवाल में घायल तारिक ने दम तोड़ा, तनाव के बाद पुलिस सतर्क
CAA Protest in UP : अलीगढ़ के ऊपरकोट बवाल में घायल तारिक ने दम तोड़ा, तनाव के बाद पुलिस सतर्क

अलीगढ़, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शहर कोतवाली क्षेत्र के ऊपरकोट इलाके में हुए बवाल के दौरान गोली लगने से घायल मोहम्मद तारिक ने शुक्रवार की देर रात मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। वह 20 दिन से मेडिकल कॉलेज में जीवन और मौत से जूझ रहा था। तारिक पर गोली मारने के आरोप में बुधवार रात भाजपा नेता विनय वाष्णेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया था।

loksabha election banner

घायल मोहम्मद तारिक मौत की खबर के बाद मेडिकल कॉलेज पर भीड़ लग गई है। शहर में भी तनाव बढ़ गया है। इसके चलते यलो स्कीम लागू करते हुए पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को संवेदनशील इलाकों में तैनात कर दिया गया है। अन्य जिलों से भी फोर्स बुलाया गया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी रात में ही पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार कराने में जुटे हैं।

अलीगढ़ शहर के संवेदनशील इलाके ऊपरकोट पर 23 फरवरी को महिलाओं के धरने के दौरान बवाल हुआ था। इसके कुछ देर बाद ही ऊपरकोट से सटे बाबरी मंडी में सांप्रदायिक टकराव हुआ। इसमें तारिक को गोली लग गई थी। इसके बड़े भाई शारिक ने भाजपा नेता विनय वाष्णेय आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बुधवार से तारिक को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगीं तो पुलिस सक्रिय हो गई और देर रात भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व महानगर विनय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मोहम्मद तारिक के परिवारीजन अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। एसएसपी मुनिराज ने बताया कि पंचनामा भर दिया है। रात में ही पोस्टमार्टम करने के बाद तड़के पांच बजे तक एएमयू के अंदर कब्रिस्तान में ही शव को दफन किया जाएगा। इसके लिए परिवार वालों से बातचीत हो गईं है।

बता दें कि 23 फरवरी को सीएए और एनआरसी को लेकर महिलाओं का ऊपरकोट पर धरना प्रदर्शन चल रहा था, इसी दौरान दो समुदाय आमने-सामने आ गए, जिसके बाद प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी थी। इस दंगे के 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.