Move to Jagran APP

CAA: एएमयू बवाल पर आज आएगा हाईकोर्ट का फैसला, अलीगढ़ के लोगों में उत्सुकुता Aligarh News

एएमयू में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए छात्र आंदोलन में पुलिस उत्पीडऩ को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका पर आज फैसला आएगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 12:49 PM (IST)
CAA: एएमयू बवाल पर आज आएगा हाईकोर्ट का फैसला, अलीगढ़ के लोगों में उत्सुकुता Aligarh News
CAA: एएमयू बवाल पर आज आएगा हाईकोर्ट का फैसला, अलीगढ़ के लोगों में उत्सुकुता Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए छात्र आंदोलन में पुलिस उत्पीडऩ को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका पर आज फैसला आएगा। फैसले को लेकर एएमयू बिरादरी के साथ-साथ शहरवासियों में बेहद उत्सुकुता है।

loksabha election banner

यह है मामला

15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एएमयू में बवाल हो गया था। इस संबंध में  हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी। दो जनवरी को सुनवाई  हुई थी। राज्य सरकार  की तरफ से हलफनामा दाखिल कर कोर्ट को बताया गया कि छात्रों ने स्वयं ही विश्वविद्यालय का गेट तोड़ा था। विश्वविद्यालय प्रशासन के बुलाने पर परिसर में पुलिस गई थी। परिसर के भीतर पुलिस ने कोई फायङ्क्षरग नहीं की, न ही आवश्यकता से अधिक बल का प्रयोग किया। सरकार की तरफ से घटना के समय की सीसीटीवी फुटेज भी सीडी के माध्यम से कोर्ट में दाखिल की गई है।

आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी

सारी बातों को एसएसपी आकाश कुलहरि पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। वहीं, याची की तरफ से घटना की एसआइटी से जांच कराने की मांग करते हुए कुछ अधिकारियों के नाम भी सुझाए गए थें। याचिका की सुनवाई कर रही इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर व न्यायमूर्ति विवेक वर्मा की खंडपीठ ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था। सात जनवरी यानी आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.