Move to Jagran APP

CAA : एएमयू छात्रों ने बॉबे सैयद बंद कर इंतजामियां का विरोध किया Aligarh News

पुलिस द्वारा गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने व एएमयू द्वारा पुलिस के खिलाफ कार्रवाई न कराने के विरोध में छात्रों ने बाबे सैयद बंद कर हंगामा काटा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:17 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 03:38 PM (IST)
CAA : एएमयू छात्रों ने बॉबे सैयद बंद कर इंतजामियां का विरोध किया Aligarh News
CAA : एएमयू छात्रों ने बॉबे सैयद बंद कर इंतजामियां का विरोध किया Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। एएमयू का माहौल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भी छात्रों का धरना जारी रहा। पुलिस द्वारा गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने व एएमयू द्वारा पुलिस के खिलाफ कार्रवाई न कराने के विरोध में छात्रों ने बाबे सैयद बंद कर हंगामा काटा। डीएसडब्ल्यू के बयान से और हंगामा खड़ा हो गया है।

loksabha election banner

यह है मामला

एएमयू में 15 दिसंबर को हुए बवाल के बाद से छात्रों का धरना चल रहा है। छात्र सीएए के साथ कैंपस में हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में कुलपति व रजिस्ट्रार के इस्तीफे की भी मांग कर रहे हैं। बुधवार दोपहर कुछ छात्रों ने अचानक बाबे सैयद को बंद कर दिया। डिप्टी प्रॉक्टर प्रो. नवेद खान ने उन्हें समझा भी लेकिन नहीं माने। छात्रों की शिकायत की थी धरना देते इतने दिन हो गए लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। छात्रों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा रही है। कैंपस में घुसकर छात्रों की पिटाई करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रॉक्टोरियल टीम के साथ छात्रों की काफी देर बहस हुई। बाद में अन्य छात्रों के हस्तक्षेप के बाद गेट खुल सका। 15 से 20 मिनट तक गेट बंद रहा।

डीएसडब्लू के बयान का गलत मतलब निकाला

दूसरा हंगामा डीएसडब्ल्यू प्रो. मुजाहिद बेग के उस बयान से हंगामा खड़ा हो गया, जिसमें उन्होंने जेएन मेडिकल कॉलेज के छात्रों के साथ हुई बैठक में कह दिया कि गनीमत रही किसी की मौत नहीं हुई। छात्रों को ये बात अखर गई है। उन्होंने एसएसपी से शिकायत कर डीएसडब्ल्यू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं डीएसडब्ल्यू ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा।

ईदगाह में दिया धरना

शाहजमाल स्थिति ईदगाह में बुधवार को दूसरे दिन सीएए के विरोध में धरना जारी रहा। जिसमें शहर मुफ्ती खालिद हमीद भी शामिल हुए। वक्ताओं ने सीएए का विरोध करते हुए शांति पूर्वक विरोध जताते रहने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.