Move to Jagran APP

CAA 2019 : कैमरे की जद में नहीं आना चाहते थे प्रदर्शनकारी, अंधेरे का था इंतजार Aligarh News

ईदगाह के बाहर जमा प्रदर्शनकारी नमाज के बाद पुलिस पर उस जगह हमलावर हुए जहां से वे इलाके में लगे कैमरों की जद में आने से बाहर थे।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 09:36 AM (IST)
CAA 2019 : कैमरे की जद में नहीं आना चाहते थे प्रदर्शनकारी, अंधेरे का था इंतजार Aligarh News
CAA 2019 : कैमरे की जद में नहीं आना चाहते थे प्रदर्शनकारी, अंधेरे का था इंतजार Aligarh News

अलीगढ़ [रिंकू शर्मा]। ईदगाह के बाहर जमा प्रदर्शनकारी नमाज के बाद पुलिस पर उस जगह हमलावर हुए जहां से वे इलाके में लगे कैमरों की जद में आने से बाहर थे। पुलिस-प्रशासन ने ईदगाह व उसके आस-पास के इलाके में हरेक गतिविधि पर नजर रखने को सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे हैं। इनका कंट्रोल रूम देहलीगेट थाने में है।

loksabha election banner

प्रदर्शन के लिए ईदगाह रोड चौराहे का चयन

प्रदर्शनकारियों को इन कैमरों के लगे होने की जानकारी थी। इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को इस कदर उकसाया कि वे कैमरे की रेंज (जद) से बाहर आ जाएं। इतनी दूर तक कैमरे की रेंज नहीं पहुंच सकती है। हुआ भी यही और प्रदर्शनकारियों ने ईदगाह रोड चौराहे को विरोध के लिए चुना। वे यहां भीड़ के रूप में मौजूद रहे और यहीं से पुलिस व सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे। काले झंडे लहराने के साथ उन्होंने बीच-बीच में पथराव कर पुलिस फोर्स को निशाना बनाने की भी कोशिश की।

फोर्स को इरादे से हटाया

दिन के उजाले में अराजक तत्वों की पहचान न हो इसके लिए वे सूरज छिपने और शाम ढलने का इंतजार कर रहे थे, ताकि पुलिस पर वे पूरी तरह से हमलावर हो सकें और उनकी पहचान भी बची रहे। जैसे ही उन्हें लगा कि फोर्स बढ़ रही है और उनकी संख्या कम है तो उन्होंने पुलिस को डायवर्ट करने की कोशिश में चरखवालान चौराहा पहुंचकर तोडफ़ोड़ करने के साथ ही पथराव कर डाला। इससे वहां खलबली मच गई और आनन-फानन दुकानों के शटर गिरने लगे। जब तक पुलिस ईदगाह से चरखवालान तक पहुंची तब तक अराजक तत्व अपने मकसद में कामयाब होकर भाग चुके थे। वे फिर से ईदगाह चौराहे पर आकर जम गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.