Move to Jagran APP

फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अलीगढ़ की महिला को दिल्ली में बना दिया कॉलगर्ल

सोशल मीडिया के जरिये हरियाणा के पांच युवकों ने दिल्ली में रह रही अलीगढ़ की महिला को कॉलगर्ल बनाकर जिंदगी बर्बाद कर दी।

By Edited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 02:19 PM (IST)
फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अलीगढ़ की महिला को दिल्ली में बना दिया कॉलगर्ल
फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अलीगढ़ की महिला को दिल्ली में बना दिया कॉलगर्ल

अलीगढ़ (जेएनएन)। सोशल मीडिया के जरिये हरियाणा के पांच युवकों ने दिल्ली में रह रही अलीगढ़ की महिला की जिंदगी बर्बाद कर दी। पांच युवकों ने मिलकर सोशल मीडिया पर इस तरह महिला की इज्जत से खिलवाड़ किया उसका जीना हराम हो गया है। पांचों ने फेसबुक पर लाइव आकर महिला व उसकी छोटी बहन का सामुहिक दुष्कर्म करने, उसकी जिंदगी बर्बाद करने व उसकी हत्या करने की धमकी दी। फेसबुक लाइव पर चाकू लहराते युवकों को देखकर खौफजदा महिला का घर से निकलना  मुश्किल हो गया है। डर के चलते महिला दिल्ली से आकर अलीगढ़ अपने मूल घर आ गई, लेकिन यहां भी धमकी दी गई।

loksabha election banner

दिल्ली में की शिकायत
साइबर सेल में जांच में पाया कि हरियाणा के गोहाना निवासी एक परिचित ने किसी की फेसबुक आइडी है कि करके धमकी दी। साइबर सेल ने आगे की कार्रवाई के लिए दिल्ली के जैतपुर थाना पुलिस को अग्रसारित कर दिया। हालांकि पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है। सभी आरोपित हरियाणा के करनाल जिले के सालबन व सोनीपत जिले के गोहाना के रहने वाले हैं।
 
परिचित ने फर्जी आइडी बनाकर भेजे अश्वलील फोटो
पीडि़ता अपने परिवार के साथ दिल्ली के मोलड़बंद एक्सटेंशन इलाके में रहती है और यहीं अपना ब्यूटी पार्लर चलाती है। 26 अगस्त 2018 को पीडि़ता के फेसबुक मैसेंजर पर कुछ अश्लील मैसेज व फोटो आए। इसमें उसे गाली भी दी गई थी। 28 अगस्त को फिर ऐसे ही मैसेज आए। हरियाणा में ही एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी फेसबुक आइडी हैक करके उससे किसी महिला को अश्लील मैसेज किए जा रहे हैं। हरियाणा पुलिस को जांच में पता चला कि पीडि़ता का गोहाना निवासी एक परिचित ही किसी की फेसबुक आइडी हैक करके ऐसा कर रहा है। पीडि़ता ने दिल्ली के जैतपुर थाने में 28 अगस्त 2018 को शिकायत दी। पुलिस ने जांच के लिए युवक को फोन किया तो उसने किसी दूसरे के माध्यम से पीडि़ता से माफी मांग ली।

पीडि़ता को बना दिया कॉलगर्ल
कुछ ही दिन बाद फिर से पीडि़ता को टैग करके पांच-छह फर्जी फेसबुक आइडी से अश्लील फोटो व गालियां पोस्ट की जाने लगीं। इसके बाद कट्टर वैरी नाम के एक फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उस पर एक महिला की नग्न तश्वीर लगाकर पीडि़ता का मोबाइल नंबर लिख दिया गया। आरोपितों ने पोस्ट में लिखा कि दिल्ली, हरियाणा, लखनऊ व मुंबई में कॉलगर्ल सर्विस लेने के लिए इस मोबाइल नंबर पर संपर्क करें। कई दिनों तक पीडि़ता के पास कॉलगर्ल सर्विस लेने के लिए कॉल आते रहे। पीडि़ता डर गई और अपने पार्लर जाना बंद कर दिया जिससे उसके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया।

अलीगढ़ में दी धमकी
कुछ दिनों के लिए पीडि़त अपने घर  अलीगढ़ आ गई। लेकिन वहां भी सोशल मीडिया व मोबाइल नंबर पर धमकियां आती रहीं। कुछ दिन बाद आरोपितों ने यह फेसबुक आइडी बंद कर दी। महिला इस समय बेहद डरी हुई है।

डरी हुई महिला ने पी लिया जहर
सोशल मीडिया में हो रही बदनामी व आरोपितों के खौफ में आकर पिछले साल सितंबर में पीडि़ता ने अपने पार्लर में ही फेसबुक लाइव होकर जहर पी लिया। पीडि़ता ने इसमें अपने परिजनों को भी टैग किया था। फेसबुक में जुड़े उसके परिजनों ने किसी तरह पार्लर पहुंचकर उसकी जान बचाई। परिजनों ने आत्महत्या करने की बजाय आरोपितों को कानूनी दायरे में सबक सिखाने के लिए तैयार किया। इसके बाद युवती ने भी चारों को सबक सिखाने की ठान ली।

महिला के नाम पर अश्लील गाना बनाया
इनमें से एक आरोपित अपना म्यूजिक बैंड चलाता है। सोशल मीडिया पर बदनाम करने के लिए उसने पीडि़ता के नाम पर ही एक अश्लील हरियाणवी गाना बना डाला फिर उसे फेसबुक लाइव पर आकर गाया। आरोपित ने पीडि़ता को टैग करते हुए गाना फेसबुक पर पोस्ट भी कर दिया। फिर फेसबुक लाइव पर गायक अपने दो और साथियों के साथ आकर चाकू लहराते हुए युवती का दुष्कर्म करने, परिवार बर्बाद कर देने, उसकी और पति की हत्या कर देने की धमकी दी।

फेसबुक पर बनाई वीडियो पर दी धमकी
15 जनवरी व 15 फरवरी को आरोपितों ने फिर से फेसबुक लाइव आकर चाकू दिखाकर करीब आधा घंटे तक धमकाया व गाली दी। पीडि़ता ने यह वीडियो सेव कर लिया। दो दिन बाद आरोपितों ने फेसबुक से वीडियो हटा दिया। वीडियो में दी जा रही गालियां व धमकी सुनकर कोई भी दहल जाएगा। वहीं, बड़ा सा चाकू देखकर तो आपके होश उड़ सकते हैं। 22 फरवरी को पीडि़ता ने जैतपुर थाने में इसकी लिखित शिकायत दी। पीडि़ता ने डीसीपी साउथ-ईस्ट, राष्ट्रीय महिला आयोग से भी न्याय की गुहार लगाई है।

पुलिस ने माना वीडियो है अश्लील
दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने भी माना कि वीडियो बहुत ही आपत्तिजनक व अश्लील है। उन्होंने बताया कि यह मामला साइबर क्राइम के तहत आता है। स्थानीय पुलिस की ओर से भी जो सहायता संभव होगी, की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.