अलीगढ़ (जेएनएन)। लोकसभा चुनाव में हार के कारणों को लेकर रविवार को हाथरस में हुई मंडलीय बैठक में जमकर हंगामा हुआ। बिना बुलाए बैठक में पहुंचे भीम आर्मी के पूर्व पदाधिकारियों और अलीगढ़ के कुछ निष्कासित पदाधिकारियों के समर्थकों ने पार्टी प्रमुख मायावती हटाओ के नारे लगाए, जिनकी बसपाइयों से धक्का-मुक्की के बाद हाथापाई तक हुई, जिसमें भीम आर्मी के एक पूर्व पदाधिकारी घायल हो गए, जिन्होंने कोतवाली हाथरस गेट में तहरीर दी है।

हाथरस में हुई बैठक

हाथरस में मथुरा रोड स्थित लुंबिनी वन में हुई इस बैठक में मुख्य अतिथि सांसद गिरीश चंद्र समेत अन्य सेक्टर प्रभारी, जोन इंचार्ज, जिलाध्यक्ष मौजूद थे। शुरू में ही भीम आर्मी के जिला कार्यवाहक रहे कमल ङ्क्षसह समेत अन्य पदाधिकारी व अलीगढ़ से कुछ दिन पहले निष्कासित किए गए पदाधिकारियों के समर्थक आ गए। इन्हें रोकने के साथ ही विवाद होने लगा। जैसे-तैसे अन्य पदाधिकारियों ने मामले को संभाला और हंगामा करने वाले लोगों को समझा-बुझाकर बाहर भेजा।

कमल हुए घायल
मारपीट में घायल कमल  ने कोतवाली हाथरस गेट में तहरीर दी है। उन्होंने दिनेश देशमुख और उनके परिवार के लोगों पर मारपीट, हथियारों से जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

झगड़ा नहीं हुआ

जिलाध्यक्ष महेश बाबू कुशवाह का कहना है कि बैठक में कोई झगड़ा नहीं हुआ।  भीम आर्मी के कुछ लोग मीटिंग हॉल में प्रवेश करना चाहते थे जिन्हें रोक दिया गया। इसको लेकर वहां गहमा-गहमी रही थी। मारपीट जैसी कोई बात नहीं है। बसपा नेता दिनेश देशमुख का कहना है कि  बसपा अनुशासित संगठन है। मैं डेढ़ साल बाद पार्टी में दुबारा शामिल हुआ हूं। मारपीट और हमले के आरोप बेबुनियाद हैं। मंडल जोन इंचार्ज रघुवीर सिंह उषवा का कहना है कि कुछ लोगों ने निजी हित के लिए व उकसावे में आकर बैठक में हंगामा किया। हाईकमान को इसकी जानकारी दी जाएगी।

 

अभय कुमार हो सकते हैं इगलास से प्रत्याशी

बैठक में अलीगढ़ निवासी कारोबारी अभय कुमार बंटी को विधानसभा क्षेत्र इगलास का प्रभारी घोषित किया गया। यह घोषणा पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर सेक्टर प्रभारियों ने की। पार्टी में अब तक रही परंपरा के अनुसार यह माना जा रहा है कि जो भी लोकसभा या विधानसभा सीट पर प्रभारी घोषित होता है, वही पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी होता है।

यह थे मौजूद

 बैठक में मुख्य अतिथि नगीना के सांसद और सेक्टर प्रभारी पश्चिमी यूपी गिरीश चंद्र, सेक्टर प्रभारी शमशुद्दीन राइन, राजकुमार गौतम और डॉ.कमल राज, मुख्य जोन इंचार्ज अलीगढ़ मंडल रनवीर ङ्क्षसह कश्यप, गजराज विमल, रघुवीर ङ्क्षसह ऊषवा, हाथरस के जिलाध्यक्ष महेश बाबू कुशवाह, अलीगढ़ के तिलकराज यादव, एटा के महेशचंद्र, कासगंज के राजकुमार जाटव आदि मौजूद थे। बैठक में पार्टी से निलंबित पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mukesh Chaturvedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप