Move to Jagran APP

लॉकडाउन में डॉक्टर के परिवार का बहिष्कार, 20 पर मुकदमा Aligarh News

जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को लॉकडाउन का पालन कराना भारी पड़ गया। बाहर न निकलने से रोकने पर सोसायटी के ही लोगों ने उन्हें घेर लिया। हमले की कोशिश की।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 11:40 AM (IST)
लॉकडाउन में डॉक्टर के परिवार का बहिष्कार, 20 पर मुकदमा Aligarh News
लॉकडाउन में डॉक्टर के परिवार का बहिष्कार, 20 पर मुकदमा Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन] : क्वार्सी क्षेत्र के मंजूरगढ़ी में जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को लॉकडाउन का पालन कराना भारी पड़ गया। बाहर न निकलने से रोकने पर सोसायटी के ही लोगों ने उन्हें घेर लिया। हमले की कोशिश की। उल्टा डॉक्टर पर ही आरोप मढ़कर उनके परिवार का बहिष्कार कर दिया। पुलिस ने 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

prime article banner

कोरोना को लेकर किया जागरूक

डॉ. मोहम्मद फवाद फारूख खान जेएन मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में मेडिकल ऑफिसर हैं। वे मां व भाई के परिवार के साथ मंजूरगढ़ी के पाम ग्रीन डुप्लेक्स में रहते हैं। भाई भी मेडिकल में सेवाएं दे रहे हैं। मोहम्मद फवाद ने बताया कि शुरुआत से ही सोसायटी के लोगों ने उनके जरिये कोरोना फैलने की गलतफहमी पाल रखी है, जबकि लॉकडाउन को लेकर कोई गंभीर नहीं है। सोसायटी में लगातार नौकरानी बाहर से आ रही हैं। यहां के लोग भी घरों से बेवजह बाहर निकलते हैैं, जिसकी फवाद ने 18 अप्रैल को शिकायत कर दी। पुलिस ने आकर जांच की तो अगली सुबह सोसायटी के 15-20 महिला-पुरुषों ने उन्हें व उनके भाई को घेर लिया। मारपीट पर उतारू हो गए। उनके परिवार का बहिष्कार कर दिया। आरोप लगाया कि उनके जरिये संक्रमण फैलने का खतरा है। इसके बाद उन्होंने थाना क्वार्सी में लिखित शिकायत दी।

डीएम से की शिकायत

फवाद का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने सोसायटी में जाकर ये कहा कि शिकायत देने पर हम डॉक्टर की तरफ से माफी मांगते हैं, जो गलत है। अब उन्हें अपनी जान का खतरा भी है। डॉक्टर ने डीएम व एसएसपी को भी ई-मेल से शिकायत की है। क्वार्सी इंस्पेक्टर छोटेलाल ने बताया कि डॉ. फवाद की तहरीर पर 15-20 अज्ञात महिला-पुरुष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

साइकिल खड़ी करने पर चले ईंट पत्थर

देहलीगेट क्षेत्र के शाहजमाल में सोमवार सुबह साइकिल खड़ी करने को लेकर दो पक्षों में ईंट पत्थर चलने लगे। किसी को चोट नहीं पहुंची। शाहजमाल में सोमवार सुबह 10 वर्षीय किशोर साइकिल का पंक्चर ठीक कराने जा रहा था। बरगद के पेड़ के नीचे दूसरे पक्ष की साइकिल खड़ी थी। बच्चे ने उसे हटाने को कहा तो दो युवकों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। बच्चे को पीटा गया। इसके बाद किशोर की मां पहुंची तो बच्चे को रोता देख बिफर गईं। कहासुनी हुई तो दोनों पक्ष भिड़ गए।

लाठी-डंडे चले

बच्चों ने ईंट पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। बदले में दूसरे पक्ष ने भी पत्थर फेंके। लाठी-डंडे चले। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हो गया। इंस्पेक्टर धीरेंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि नसीम, मोहम्मद शानू व हाशिम के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.