अलीगढ़ : भाजपा का जिला व महानगर कार्यालय अब खेरेश्वरधाम के पास होगा। पार्टी की ओर से एडवांस दे दिया गया है। जल्द ही इसका बैनामा कराया जाएगा। नवरात्र में भूमिपूजन कराने की तैयारी चल रही है।

भाजपा का वर्तमान में जिला कार्यालय जापान हाउस में और महानगर कार्यालय बारहद्वारी पर स्थित है। इन स्थानों पर जगह कम होने के चलते बैठक और अन्य कार्यक्रम नहीं हो पाते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा था कि प्रत्येक जिले में अपनी जमीन पर बड़ा कार्यालय होना चाहिए। इसके बाद पूरे प्रदेश में कार्यालय के लिए जमीन तलाश की शुरुआत हुई थी। पहले एटूजेड प्लांट से कुछ आगे मथुरा बाईपास के पास जमीन की तलाश की गई थी। मगर, वहां जमीन खरीदने में कुछ तकनीकी दिक्कत आ रही थी। इसलिए अब पार्टी ने खेरेश्वरधाम मंदिर के निकट दिल्ली की तरफ बाईपास से सटी 600 गज जमीन तलाशी है। किसान को एडवांस दे दिया गया है। यहां दो मंजिले में जिला व महानगर दोनों कार्यालय होंगे।

हाईटेक होगा कार्यालय

भाजपा का कार्यालय हाईटेक होगा। पूरा कार्यालय वाइफाई से लैस होगा। कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल आदि की व्यवस्था होगी। आइटी टीम के लिए एक अलग से कक्ष होगा, जिससे टीम आराम से काम कर सके। कम्युनिकेशन के जरिए पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी लोगों के संपर्क में होंगे। इससे संगठन को मजबूती मिलेगी। बताते चलें कि दिल्ली में भी मल्टी स्टोरी भाजपा का कार्यालय बनाया गया है। उसी की तर्ज पर सभी जगह कार्यालय बनाए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के हर जिले में भाजपा कार्यालय के लिए जमीन देखी जा रही है।

Posted By: Jagran