Move to Jagran APP

भाजपा सांसद बोले, अलीगढ़ में मैरिज होम की कमी नहीं, इंडोर स्टेडियम की जरूरत Aligarh News

डीएम ने पेट्रोल पंप के लिए जमीन का आवंटन रद कर मैरिज होम का निर्णय लिया तो सांसद इंडोर स्टेडियम के लिए अड़ गए। सांसद ने कहा कि स्टेडियम इंटरनेशनल होगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 09:42 PM (IST)
भाजपा सांसद बोले, अलीगढ़ में मैरिज होम की कमी नहीं, इंडोर स्टेडियम की जरूरत Aligarh News
भाजपा सांसद बोले, अलीगढ़ में मैरिज होम की कमी नहीं, इंडोर स्टेडियम की जरूरत Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन: नुमाइश मैदान में राजेंद्र अखाड़ा स्थित पेट्रोल पंप को लेकर शुरू हुई खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। डीएम ने पेट्रोल पंप के लिए जमीन का आवंटन रद कर मैरिज होम का निर्णय लिया तो सांसद इंडोर स्टेडियम के लिए अड़ गए। सांसद ने कहा कि स्टेडियम इंटरनेशनल होगा। कृष्णांजलि सभागार को भी वातानुकूलित बनवाएंगे।

loksabha election banner

यह है मामला 

नुमाइश के समय राजेंद्र अखाड़ा चर्चित रहता है। यहां वाहन स्टैंड की व्यवस्था की जाती है। कुछ दिन पहले प्रशासन ने पेट्रोल पंप के लिए कुछ जमीन आवंटित किए जाने से राजेंद्र अखाड़ा सुर्खियों में आ गया था। सांसद सतीश गौतम अड़ गए थे कि पेट्रोल पंप के लिए जमीन देने देंगे। क्योंकि इससे नुमाइश में व्यवधान होगा। सभाएं नहीं हो सकेंगी। कांग्रेस नेता भी पेट्रोल पंप के विरोध में उतर आए। डीएम ने पेट्रोल पंप की जगह मैरिज होम बनवाने का निर्णय लिया था। जिससे गरीब कन्याओं व आम लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध हो सके। यह प्रस्ताव आगे बढ़ा भी नहीं था कि सांसद ने इंटरनेशनल इंडोर स्टेडियम बनवाने का एलान कर दिया।

खेल प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा

सांसद का कहना कि  राजेंद्र अखाड़ा स्थल पर स्टेडियम के निर्माण से खेल प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा। यहां कुश्ती, कबड्डी, बैडङ्क्षमटन, टेबिल टेनिस आदि खेल हो सकेंगे। सांसद के अनुसार नगर आयुक्त को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत प्रस्ताव बनाने को कहा है। कृष्णांजलि नाट््यशाला में ऑडिटोरियम बनाया जाएगा। इसमें एक बड़ा डबल स्टोरी वातानुकूलित हॉल होगा, जिसमें करीब 2000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी। इस बारे में डीएम व  नगर आयुक्त से बात हो गई है। 

पीएम तक पहुंची मांग 

यूपी ओलंपिक संघ के सह संयुक्त सचिव मजहर उल कमर ने भी सांसद के सामने इस जमीन पर राजेंद्र ङ्क्षसह इंडोर स्पोट््र्स स्टेडियम बनवाने का प्रस्ताव रखा। तर्क दिया कि जिले में मैरिज होम या पेट्रोल पंप की कमी नहीं है। स्टेडियम की कमी है। मजहर ने प्रधानमंत्री को ई-मेल व पोर्टल के जरिए इस मांग को पहुंचाया है। शिक्षाविद् डॉ. रक्षपाल सिंह ने भी राजेंद्र अखाड़े की जमीन पर इंडोर स्टेडियम के प्रस्ताव की सराहना की है। कहा है कि वे प्रदर्शनी कार्यकारिणी सदस्यों व जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर मांग को उठाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.