Move to Jagran APP

भाजपा सांसद बोले, छात्रों को कैसी शिक्षा दे रहा है एएमयू Aligarh News

सांसद सतीश गौतम ने छात्र जैद राशिद के पीएम नरेंद्र मोदी की बिगड़ी तस्वीर को लेकर आपत्ति जताई है।

By Edited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 09:19 AM (IST)
भाजपा सांसद बोले, छात्रों को कैसी शिक्षा दे रहा है एएमयू Aligarh News
भाजपा सांसद बोले, छात्रों को कैसी शिक्षा दे रहा है एएमयू Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। सांसद सतीश  गौतम ने छात्र जैद राशिद के पीएम नरेंद्र मोदी की बिगड़ी तस्वीर फेसबुक अकाउंट पर लगाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कुलपति को पत्र लिखकर शिक्षण कार्य पर सवाल उठाए हैं।

loksabha election banner

शिक्षक भी है दोषी
सांसद ने कहा है कि आखिर कौन सी शिक्षा दी जा रही है कि यहां के छात्र सरकार और देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाते हैं। सांसद ने कहा है कि यह पहली बार नहीं है कि पीएम मोदी के खिलाफ यहां के छात्र ने आपत्तिजनक तस्वीर लगाई है। छात्रों द्वारा ऐसे घृणित कार्य लगातार किए जाते रहे हैं। पीएम के खिलाफ गलत सोच रखने वाला छात्र ही दोषी नहीं है, बल्कि यहां के शैक्षणिक कार्य करने वाले शिक्षक भी दोषी हैं।

ये कैसी शिक्षा
आखिर कौन सी शिक्षा यहां दी जा रही है कि छात्रों में गलत मानसिकता पैदा हो रही है। इसके बाद भी इंतजामिया छात्रों के खिलाफ ऐसी कठोर कार्रवाई नहीं करता है जो नजीर बन सके।

यह है मामला
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में लंदन में हुए विरोध प्रदर्शन में विवादित बैनर का इस्तेमाल किया गया था। इसी बैनर को सबसे पहले एएमयू के किशनगंज (बिहार) सेंटर से एमबीए कर रहे मोहम्मद जैद ने फेसबुक प्रोफाइल की पिक्चर बनाया था। जैद अलीगढ़ के जमालपुर में हमदर्द नगर डी का रहने वाला है। इसकी शिकायत एएमयू के पूर्व छात्र जट्टारी निवासी राजेश्वर सिंह ने ट्वीट कर पुलिस से की। पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए छात्र को दो दिन पहले आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार को एएमयू ने इस छात्र को निलंबित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.