Move to Jagran APP

अलीगढ़ में भाजपा नेता बोले, अनुच्छेद 370 समाप्त कर भाजपा ने रच दिया था नया इतिहास

जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में भाजपा ने एक हफ्ते का जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित किया है। कार्यक्रम के अंतर्गत श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 06:31 PM (IST)
अलीगढ़ में भाजपा नेता बोले, अनुच्छेद 370 समाप्त कर भाजपा ने रच दिया था नया इतिहास
श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

अलीगढ़, जेएनएन। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में भाजपा ने एक हफ्ते का जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित किया है। कार्यक्रम के अंतर्गत श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। गुरुवार को जापान हाउस स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी सच्चे राष्ट्र भक्त थे। आजादी के बाद देश में तमाम समस्याएं थीं, बहुत कम लोगों का ध्यान जम्मू-कश्मीर की ओर जाता था, ऐसे समय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की आवाज उठाई। उन्हें पता था कि परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं, कांग्रेस इसे कतई नहीं स्वीकार करेगी। मगर, उन्होंने आवाज बुलंद की। उनकी यह आवाज पूरे देश में गूंजी। धीरे-धीरे सुर गूंजते गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक झटके में अनुच्छेद 370 समाप्त कर दिया।

loksabha election banner

जम्‍मू कश्‍मीर भारत का मुकुट

जिला महामंत्री शिव नारायण शर्मा ने कहा कि क्या आप समझ सकते हैं कि जम्मू-कश्मीर इतने लंबे वर्षों से देश से कटा था, वहां पर आतंक की बगिया लहलहाने का मूल कारण अनुच्छेद 370 रही है। क्योंकि देश के अन्य प्रदेश का कोई भी व्यक्ति जम्मू-कश्मीर में भूमि नहीं खरीद सकता था? वहां अपना कारोबार शुरू नहीं कर सकता था? अपने मकान आदि नहीं बनवा सकता था? ऐसे में वहां का विकास कैसे होता? यह समझा जा सकता है? जिला मंत्री सुरेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का मुकुट है। कांग्रेस ने इस मुकुट की कभी कदर नहीं की। उसकी ही देन रही है जो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद इतना बढ़ता चला गया। कभी इसे रोकने की कोशिश नहीं की। कट्टरपंथियों को बढ़ावा दिया, जिससे खुशबू की घाटी में हमेशा दशहत फैली रहती थी।

केंद्र सरकार ने एतिहासिक कार्य किया

केंद्र सरकार ने एतिहासिक कार्य किया और अनुच्छेद 370 समाप्त करके नया इतिहास रच दिया। कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था कि अनुच्छेद 370 समाप्त होगी। आज विकास के राह पर जम्मू-कश्मीर आगे बढ़ रहा है, वहां के युवाओं को भी लग रहा है कि अमन और शांति में ही तरक्की है। सही मायने में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को भाजपा ने पूरा करने का काम किया है। कार्यक्रम में ठा. हरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र चौधरी, विजय सिंह पप्पू भइया, सुशील गुप्ता, राकेश सिंह, पवन भीलवारा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.