अलीगढ़, जागरण संवाददाता। पिछले दिनों 15 तारीख को थाना बन्ना देवी के पीछे वाले रास्ते से एक स्पेलेंडर बाइक को अज्ञात चोर चुरा ले गये थे। तब से पुलिस चोरों की तलाश कर ही रही थी कि शनिवार को किसी ने बाइक और चोरों की जानकारी कंट्रॉल रुम पर दे दी । सूचना पर पहुंची पुलिस नेे दो युवकों को पकड़ा जिनकी निशानदेही पर उनके एक साथी के घर से चोरी की बाइक बरामद कर ली। इस दौरान साथी भागने में सफल रहा।

आरोपितों के साथी के घर से बरामद हुई चोरी की बाइक

मुखबिर की सूचना पर पीआरवी 743 के कर्मी एसआई रामकिशन और कांस्टेबल वासदेव ने लोधा के गांव करीलिया से दो युवक नीतेंद्र पुत्र साहव सिंह व यतेंद्र पुत्र अर्जुनसिंह निवासी करीलिया को पकड़ लिया एवं उनकी निशान देही पर चोरी हुई बाइक को सोनू पुत्र श्रीपाल सिंह के घर से बरामद कर ली एवं तीसरा आरोपी जोफरी निवासी चेतन पुत्र संतोष फरार बताया गया। दोनों आरोपितों को बाइक सहित थाना लोधा पहुंचाया। चोरी गयी बाइक बन्ना देवी क्षेत्र के चूहर पुत्र की बताई गयी है। लोधा थाना प्रभारी गजराज सिंह ने बताया कि थाना बन्ना देवी को सूचित कर दिया है।

करीब आठ हजार लोगों को पाबंद करने की तैयारी

अलीगढ़ । विधानसभा चुनावों को देखते हुए पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं। इसके तहत जिलेभर में पुलिसकर्मियों को इधर से उधर कर दिया गया है। वहीं गांवों में चौपालें लगाकर लोगों से तालमेल बिठाया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस ने करीब आठ हजार लोगों को पाबंद करने की भी तैयारी कर ली है। ये लोग पिछले चुनाव में भी पाबंद किए गए थे। विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट होते ही पुलिस गांवों में अपनी बीट प्रणाली को मजबूत बनाने में जुट गई है। इसके लिए थाना स्तर पर ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया जा रहा है। पुलिस गांव-गांव जाकर संभ्रांत लोगों के साथ बैठकें कर रही हैं। वहीं बीट सिपाही सक्रिय हो गए हैं। पुलिस पुराने केसों का डाटा खंगाल रही है। इनमें अपराधियों की मौजूदा स्थिति देखी जा रही है। वहीं पुलिस ने असामाजिक तत्वों को चिह्नित करना शुरू कर दिया है। इसके तहत जिलेभर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करीब आठ हजार लोगों को पाबंद करने की तैयारी है। इन्हें पुलिस की ओर से नोटिस भेजे जाएंगे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि चुनाव को लेकर लोगों से समन्वय बिठाया जा रहा है। वहीं असामाजिक तत्व किस्म के लोगों को पाबंद किया जाएगा।

Edited By: Anil Kushwaha