Move to Jagran APP

अफसरों का मोबाइल प्रेम देख बिफरे सीडीओ

अलीगढ़ : इगलास के समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायत सुनने के लिए एकत्रित हुए अधिकारिया

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 12:57 AM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 12:57 AM (IST)
अफसरों का मोबाइल प्रेम देख बिफरे सीडीओ
अफसरों का मोबाइल प्रेम देख बिफरे सीडीओ

अलीगढ़ : इगलास के समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायत सुनने के लिए एकत्रित हुए अधिकारियों को मोबाइल फोन पर चिपके देख सीडीओ ने गहरी नाराजगी जाहिर कीे। उन्होंने गौंडा सीएचसी पर तैनात डा. सौरभ सोलंकी से मोबाइल फोन के ज्यादा प्रयोग से होने वाली समस्याओं के संबंध में सभी को अवगत कराया।

loksabha election banner

मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में लगा। इस दौरान नगर के चौ. चरण सिंह शिवदान सिंह डिग्री कालेज के बीए, बीएसी व एम के सैकड़ों छात्र-छात्राएं संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे। छात्र-छात्राओं का कहना था कि डा. भीमराव अंबेडकर विवि, आगरा द्वारा उनका परीक्षा केंद्र अलीगढ़ के एक कालेज में बनाया गया है। इतनी दूरी पर परीक्षा केंद्र होने के कारण उन्हें आने-जाने में परेशानी होगी। विद्यार्थियों ने कालेज के नजदीक परीक्षा केंद्र बनाए जाने की मांग की। सीडीओ ने कालेज के प्राचार्य को मौके पर बुलाकर समस्या के समाधान के लिए कहा। सीडीओ ने बताया कि इस संबंध में विवि को पत्र लिखा जाएगा। वहीं कालेज के प्राचार्य को छात्राओं की आने जाने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। समाधान दिवस में श्यामगढ़ी के देवेंद्र सिंह छौंकर ने चौकी प्रभारी गोरई की, साथिनी के रामखिलोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराने की, हस्तपुर-चंदफरी की रूबी देवी ने आवास आवंटन की शिकायत की। कुल 51 शिकायतों में से किसी भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं किया जा सका। सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए दिया गया है। इस मौके पर डीएसओ नीरज सिंह, नायब तहसीलदार मनीष कुमार, बीडीओ मनीष कुमार, एसएसआइ विनोद मिश्रा, एक्सइएन प्रेम नारायण, आपूर्ति निरीक्षक विपुल प्रताप सिंह आदि थे।

संवाद सूत्र, गभाना : तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को एसडीएम रेनू सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़े 29 शिकायती प्रार्थना पत्र आए, जिसमें से मौके किसी भी फरियादी को राहत नहीं दी जा सकी। शिकायती प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग को जल्द निस्तारण के लिए संदर्भित कर दिया गया। कार्यक्रम में तहसीलदार कौशल कुमार, नायब तहसीलदार केके दत्त, बीडीओ चंडौस धीरेंद्र सिंह राघव, एसडीओ विद्युत हिमांशु गुप्ता, जेई गभाना संतोष शर्मा, संजय आर्य, सोरन सिंह, विवेक यादव, रामगोपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

खैर: राजस्थान के राज्यपाल की नातिन की शादी की तैयारियों का असर खैर के तहसील दिवस पर दिखाई दिया। स्थानीय अधिकारियों की शाही शादी में डयूटी लग जाने के कारण तहसील दिवस में अधिकारियों की कुर्सिया खाली पड़ी रहीं। बीडीओ खैर रिजवान हुसैन ने फरियादियों से रूबरू हुए। कुल 25 शिकायतें आईं। एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। इस मौके पर एसएसआइ पवन चौधरी, बीईओ विनोद कुमार, कानूनगो लखपत सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.