अलीगढ़ (जेएनएन)।अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव फरीदपुर में बंदर की गोली मारकर हत्या से हिंदू संगठनों, विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। रविवार को विहिप व बजरंग दल सैकड़ों कार्यकर्ता अकराबाद पहुंचे और घटना को लेकर रोष जताया। आरोपित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। एसओ ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया। साथ ही तहरीर के आधार पर आरोपित अलीम पुत्र यूनिस के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

जुलाई में की थी हत्या

बीते माह 22 जुलाई को गांव फरीदपुर में मुस्लिम समाज के व्यक्ति द्वारा बंदर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बीते दिनों शांतिभंग के आरोप पकड़े गए गए युवक ने पुलिस के समक्ष यह स्वीकारा था कि उसने बंदर की गोली मारकर हत्या की है। दबंग प्रवृत्ति के व्यक्ति ने घटना के समय गांव के लोगों से कहा था कि मैंने बजरंगबली को गोली मारी है मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। घटना से हिंदू समाज को अत्यंत पीड़ा हुई है

जताया आक्रोश

रविवार को थाने पर जाकर विहिप के प्रतिनिधिमंडल ने रोष व्यक्त करते हुए एक तहरीर दी। विहिप के कार्याध्यक्ष शेखर शर्मा ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद की स्थापना हिंदू मान बिंदुओं की रक्षा के लिए हुई है। किसी भी धर्म के व्यक्ति को हिंदू समाज को पीड़ा पहुंचाने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रशासन से मांग की जाती है कि तत्काल कार्रवाई कर अपराधी को जेल भेजा जाए। बजरंगदल महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने कहाकि हिंदू धर्म के आराध्य श्री हनुमान जी का प्रतीक कहे जाने वाले बंदर के साथ जो घटना हुई है वह अत्यंत दुखद है। ऐसी किसी घटना की पुनरावृत्ति हुई तो सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा।

प्रतिनिधि मंडल में ये थे

प्रतिनिधिमंडल में मयंक कुमार उपाध्यक्ष, बृजेश रौतेला, प्रवीण कुमार, अजय गुप्ता, रितेश वर्मा, मोनू पंडित, आशु सक्सेना, गुलशन ठाकुर, अमित भारद्वाज, गौरव माहेश्वरी, प्रमुख विशाल आदि थे। एसओ सुनील कुमार ने बताया आरोपित के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित फरार है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mukesh Chaturvedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस