अलीगढ़ (जेएनएन)। बन्नादेवी क्षेत्र के चूहरपुर मोहल्ले में पिछले दिनों हुए जाटव व वाल्मीकि पक्ष के बीच हुए विवाद में समझौते को बुलाई बैठक से वापस जा रहे बजरंग दल के दो कार्यकर्ताओं के साथ दूसरे पक्ष से जुड़े युवकों ने बेरहमी से मारपीट कर डाली। प्रकरण को लेकर बजरंगी थाने आ गए और नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया।

यह था मामला
बता दें कि 29 अप्रैल को चूहरपुर इलाके में वाल्मीकि व जाटव पक्ष के युवकों में मारपीट हो गई थी। इस प्रकरण में दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में निपटारे के लिए शुक्रवार को अचलताल स्थित बजरंग दल कार्यालय पर बैठक प्रस्तावित थी। बैठक में वाल्मीकि पक्ष से जुड़े लोग तो पहुंच गए लेकिन जाटव पक्ष से काफी इंतजार के बाद भी जब कोई नहीं पहुंचा तो वाल्मीकि पक्ष वहां से घर वापस चल पड़ा। इसी पक्ष से अजीत पुत्र चरन सिंह जो खुद भी बजरंग दल का कार्यकर्ता है अपने साथियों के साथ बाइक से घर आ रहा था। आरोप है कि रघुवीरपुरी पुलिस चौकी व बारहद्वारी के पास अजीत व उसके दोस्त उदय को दूसरे पक्ष के आठ-दस युवकों ने घेर लिया और उनके साथ जमकर मारपीट कर डाली।

जमकर हुआ हंगामा
 आरोप है कि अजीत व उदय को नामजद खींचकर गूलर रोड की ओर ले गए जहां उनके साथ फिर से मारपीट की गई। इस बीच अजीत दोस्त भाग गए। फिर वे अपने साथियों के साथ उन्हें तलाशते हुए पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे बाद वे संकल्प अपार्टमेंट के पास पहुंचे तो दोनों नाले के पास अचेत व खून से लथपथ अवस्था में पड़े मिले। बजरंग दल कार्यकर्ता पहले उन्हें थाना बन्नादेवी लेकर पहुंचे और मारपीट करने वालों पर कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

जल्द पकड़े जाएंगे आरोपी
इस बीच घायलों को इंस्पेक्टर बन्नादेवी अरूणा राय जिला अस्पताल लेकर पहुंची और डॉक्टरी परीक्षण कराया। हंगामे की खबर पर सीओ बन्नादेवी संजीव दीक्षित आ गए और बजरंगियों को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। सीओ संजीव दीक्षित ने बताया कि पीडि़त अजीत अपने साथियों के साथ शाम के वक्त उनके कार्यालय में पिछले मुकदमे की जानकारी लेने आए थे। उन्होंने बताया कि पीडि़त अजीत की ओर से शिवा, पिंटू, सौरभ, मोगेंद्र व पांच अज्ञात समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, आरोपियों को जल्द पकड़ा जायेगा। इस मौके पर बजरंग दल के महानगर उपाध्यक्ष मयंक कुमार, शेखर शर्मा, महानगर संयोजक गौरव शर्मा, विहिप के महानगर मंत्री इंद्रपाल सिंह, सह मंत्री रितेश वर्मा, सह संयोजक प्रदीप शर्मा सुभ्रांत वाष्र्णेय आदि बजरंग दल कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mukesh Chaturvedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप