Move to Jagran APP

अलीगढ़ में लुटेरों के आगे बेबस पुलिस, रामघाट रोड पर सरेराह महिला का पर्स छीन ले गए बदमाश

शहर की सड़कों पर बेखौफ घूम रहे लुटेरों ने बुधवार रात फिर दुस्साहस दिखाया। क्वार्सी इलाके में रामघाट रोड पर बाइक सवार बदमाश महिला का पर्स लूट ले गए।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 02:43 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 02:43 AM (IST)
अलीगढ़ में लुटेरों के आगे बेबस पुलिस, रामघाट रोड पर सरेराह महिला का पर्स छीन ले गए बदमाश
अलीगढ़ में लुटेरों के आगे बेबस पुलिस, रामघाट रोड पर सरेराह महिला का पर्स छीन ले गए बदमाश

अलीगढ़ (जेएनएन)।  शहर की सड़कों पर बेखौफ घूम रहे लुटेरों ने बुधवार रात फिर दुस्साहस दिखाया। क्वार्सी इलाके में रामघाट रोड पर बाइक सवार बदमाश महिला का पर्स लूट ले गए। महिला अपने बेटे के साथ स्कूटर से घर लौट रही थी, तभी पीछे से आए बदमाशों ने झपट्टा मार दिया। बदमाशों की ये करतूत वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। क्वार्सी क्षेत्र की विक्रम कॉलोनी निवासी सुधांशु भाटिया सेंटर प्वाइंट से खरीदारी कर अपनी मां के साथ स्कूटर से घर लौट रहे थे। रात 8:15 बजे जब वे रामघाट रोड स्थित मेंटर शोरूम के सामने से होकर गुजरे, तभी लाल रंग की यामाहा आर- 15 पर सवार दो बदमाश पीछे से आए और महिला का पर्स झपट ले गए। पर्स में पांच हजार रुपये, दो मोबाइल, दवाएं, चश्मा, घर की चाबियां व जरूरी कागजात थे। घटना की खबर पाकर पहुंची पुलिस शोरूम पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकलवा कर छानबीन में जुट गई। इंस्पेक्टर क्वार्सी सुनील सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिये बदमाशों की पहचान कराई जा रही है। ये भी पता किया जा रहा है कि लाल रंग की यामाहा बाइक किन लोगों के पास है।

prime article banner

शहर में आए दिन हो रहीं लूट, छिनैती की घटनाएं

शहर में सरेराह लुट जाना अब आम बात हो गई है। बाइक सवार बदमाशों का खौफ इतना है दिन ढलने पर आमजन खुली सड़क पर निकलने से यह सोचकर डरते हैं कि कहीं कोई पर्स, चेन, मोबाइल न खींच ले। लुटेरों अब तो भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी वारदातों के अंजाम दे रहे हैं। बुधवार रात रामघाट रोड पर शोरूम के सामने महिला के साथ भी लूट की घटना उस वक्त हुई थी, जब रोड पर चहल कदमी थी। हर बार की तरह इस बार भी पुलिस लकीर पीटती नजर आई। 

बढ़ रहे हैं अपराध

शहर में क्वार्सी, गांधीपार्क और सिविल लाइंस क्षेत्र लूट, छिनैती की घटनाओं के लिए कुख्यात हैं। वहीं, देहात में अतरौली, छर्रा, दादों, अकराबाद, लोधा, इगलास, खैर, गौंडा, जवां थाना क्षेत्रों में पिछले दो माह में लूट, चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। सर्दी के मौसम में बढ़ती घटनाओं को देखते हुए रात में पुलिस की गश्त बढ़ाई गई थी। वहीं, देहात ग्राम सुरक्षा समितियों को सक्रिय कर दिया गया। थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों को सचेत करने का अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। इधर, शहर में भी लूट की घटनाओं को रोकने के लिए ऐसे कुछ प्रयास हुए थे। चौकी प्रभारियों व बीट कांस्टेबलों की जिम्मेदारी तय की गईं। मगर लुटेरों के आगे ये प्रयास सफल होते नहीं दिखाई दे रहे।

लगातार हुई लूट

आठ जनवरी- क्वार्सी के नगला पटवारी में पशु कारोबारी से 50 हजार लूटे।

नौ जनवरी- गांधीपार्क के नौरंगाबाद पुल पर फौजी की पत्नी से पर्स लूट।

नौ जनवरी- गांधीपार्क की विकास लोक कॉलोनी में महिला से कुंडल व चेन लूटी।

11 जनवरी- सासनीगेट के मथुरा रोड पर मैक्स सवारों से 10 हजार लूटे।

13 जनवरी- क्वार्सी के रामघाट रोड पर बैंक के बाहर खड़ी महिला से पर्स लूटा।

23 जनवरी- लोधा में ट्रक चालक को बंधक बनाकर 45 हजार लूटे।

11 फरवरी- जिला अस्पताल के बाहर महिला के कुंडल लूटे।

बढ़ते अपराध

वर्ष 2016, 2017, 2018

लूट, 40, 45,  62

चोरी, 361, 126, 398

वाहन चोरी, 74, 93,178

विवेचना चल रही है

एसएसपी आकाश कुलहरि का कहना है कि लूट, छिनैती की घटनाओं को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके लिए चौकी प्रभारी, बीट कांस्टेबल की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कई घटनाएं अब तक वर्क आउट हो चुकी हैं, बाकी विवेचना चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK