अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh News : सर्दी के मौसम को देखते हुए गुरुवार से एक से 12 तक के समस्त विद्यालयों के संचालन का समय बदल दिया गया है। अब विद्यालय सुबह 8.50 बजे खुलेंगे। इससे पहले सुबह आठ बजे का समय था। जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष बाबू ने बताया कि कुछ विद्यालय सुबह 8:00 से पहले खुल जाते हैं। इसको लेकर कुछ अभिभावकों ने ठंड के कारण समय को बढ़ाने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें *Aligarh News : बाेर्ड परीक्षा के लिए विद्यार्थियों की मजबूत तैयारी के लिए लगेगी गूगल क्‍लासरूम, ऐसी है तैयारी*

सभी विद्यालयों को निर्देश जारी

शासनादेश के क्रम में शीतकालीन समय सुबह 8.50 बजे से प्रारंभ होता है। विद्यालय अपनी व्यवस्था अनुसार कम से कम पांच घंटा 40 मिनट शिक्षण कार्य रखते हुए खुलेंगे। इस संबंध में यूपी बोर्ड, मदरसा बोर्ड, सीबीएसई व आइसीएसई के अधीन विद्यालयों को निर्देश दे दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें *Hello Doctor : युवाओं में बढ़ रहा हड्डी रोग, बचना है तो शरीर में कैल्शियम और विटामिन डी की कमी न होने दें*

आंबेडकर का परिनिर्माण दिवस छह को, होंगे आयोजन

अलीगढ़ । दी बुद्धिस्ट सोसायटी आफ इंडिया, अलीगढ़ की मंगलवार को जिला अध्यक्ष रामनाथ सिंह के त्रिमूर्ति नगर स्थित आवास पर बैठक हुई। जहां भारतीय संविधान के रचयिता डा. भीमराव आंबेडकर के छह दिसंबर को परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया है। इस दिन सुबह 10 बजे घंटाघर स्थित आंबेडकर पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रृद्धांजलि सभा होगी।

राजवीर सिंह बौद्ध होंगे विशेष अतिथि

रामनाथ सिंह ने बताया है कि आयोजन के मुख्यअतिथि सोसायटी के राष्ट्रीय संगठक व प्रदेश प्रभारी जयसिंह सुमन होंगे। प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह बौद्ध विशेष अतिथि होंगे। बैठक में जय सिंह सुमन, राजवीर सिंह बौद्ध,इंद्रजीत गौतम, सौदान सिंह, साहब सिंह बौद्ध ,मेघ सिंह गौतम, भगवान दास बौद्ध ,हाकिम सिंह उर्मिला बौद्ध,शीला सिंह मौजूद रहे। अध्यक्षता सोसायटी के अध्यक्ष रामनाथ सिंह व संचालन जिला महासचिव भगवानदास बौद्ध ने किया।

Edited By: Anil Kushwaha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट