Move to Jagran APP

दिव्यांगों के लिए बूथ पर होगी ट्राइसाइकिल की व्यवस्था

मतदान फीसद बढ़ाने के लिए आयोग हर प्रयास कर रहा है। इस बार सभी बूथों पर दिव्यांगों के लिए ट्राइसाइकिल व रैंप की भी व्यवस्था होगी। डीएम ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 09:58 AM (IST)
दिव्यांगों के लिए बूथ पर होगी ट्राइसाइकिल की व्यवस्था
दिव्यांगों के लिए बूथ पर होगी ट्राइसाइकिल की व्यवस्था

अलीगढ़ (जेएनएन)। मतदान फीसद बढ़ाने के लिए आयोग हर प्रयास कर रहा है। इस बार सभी बूथों पर दिव्यांगों के लिए ट्राइसाइकिल व रैंप की भी व्यवस्था होगी। डीएम ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र की सभी बूथों पर मतदाताओं के बैठने के लिए प्रतीक्षालय भी बनेंगे।

loksabha election banner

कर्मचारी अपना पूरा दायित्व चुनाव में निभाएं

डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में चुनाव की तैयारियों को लेकर एक बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि सभी कर्मचारी अपना पूरा दायित्व चुनाव में निभाएं। सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ ही एसडीएम व सीओ भी अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें। फ्लाइंग टीम लगातार क्षेत्र में निगरानी करती रहें।

मतदान के दिन बीएलओ बूथ पर बैठेंगे

 मतदान के दिन सभी बीएलओ अपने बूथों पर बैठेंगे। इस दौरान जन सेवा केंद्र संचालक भी उनके साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर पेयजल, विद्युत, शौचालय की अनिवार्य रूप से व्यवस्था होनी चाहिए। कार्मिक भी शतप्रतिशत मतदान करें। द्वितीय प्रशिक्षण के दौरान नौ व 13 अप्रैल को सर्विस वोट पडऩे हैं। इस मौके पर सीडीओ अनुनय झा, एसपी सिटी अभिषेक, एडीएम सिटी राकेश मालपाणी समेत अन्य मौजूद रहे।

प्रशिक्षण में कर्मचारी के न आने पर होगी कार्रवाई

चुनाव के लिए कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में संचालित प्रथम तीन दिवसीय प्रशिक्षण मंगलवार को समाप्त हो गया। तीसरे दिन भी 29 कर्मचारी गैर हाजिर रहे। ऐसे में तीन दिनों में 100 से अधिक कर्मचारी अनुपस्थित हो चुके हैं। डीएम ने अब इन्हें द्वितीय प्रशिक्षण में शामिल होने का मौका दिया है, अगर इसमें शामिल नहीं होते हैं तो फिर इनके खिलाफ कार्रवाई होगी। कार्मिक के सहायक प्रभारी अधिकारी  विनोद कुमार सिंह ने बताया कि तीसरे दिन प्रथम पाली में कुल 1300 कर्मचारी शािमल होने थे, लेकिन 15 नहीं आए। इसी तरह  द्वितीय पाली में 1300 में से 14 अनुपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.