अलीगढ़, जेएनएन।  कई सालों से पंचायतों में जमे पड़े ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के क्षेत्र बदल गए हैं। जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्रा की तरफ से इसका आदेश जारी हुआ है। इसके बाद से इनमें हलचल मच गई है। अब तबादले रुकवाने के लिए सिफारिशें करवा रहे हैं। कोई जनप्रतिनिधियों से फोन करा रहा है तो कोई प्रशासनिक अफसरों से। हालांकि, पिछले कई दिनों से परिक्रमा करने के बाद भी अब तक तबादले रुके नहीं हैं।

15 जुलाई को जारी हुआ तबादला आदेश

जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र की ओर से 15 जुलाई को तबादला आदेश जारी किया गया है। इनमें स्व अनरोध, शासकीय कार्यहित व प्रशासनिक आधार पर तबादले किए गए हैं। तीन श्रेणियों में कुल 15 एडीओ के तबादले हुए हैं। इनमें स्वयं के अनुरोध पर ललित मोहन को बिजौली से अतरौली, प्रमोद कुमार को जवां से गौंडा, आलोक कुमार सिंह को अकराबाद से गौंडा भेजा गया है। वहीं, शासकीय कार्यहित में देवेश कुमार उपाध्याय को अतरौली से बिजौली, विजय सिंह को गौंडा से इगलास, बाबूराम को गौंडा से खैर भेजा गया है। इसी तरह प्रशासनिक आधार पर युवराज सिंह को धनीपुर से गौंडा, गोविंद दास को चंडौस से अकराबाद, राहुल अटोरिया को चंडौस से से टप्पल, जितेंद्र कुमार को अतरौली से चंडौस, प्रिय दर्शन उपाध्याय को टप्पल से खैर, शरद सिंह को खैर से बिजौली, किशनलाल को लोधा से गंगीरी, देवेंद्र कुमार कटारा को लोधा से अकराबाद व संजीव कुमार को लोधा से अतरौली भेजा गया है।

तबादला रोकने को सिफारिशें

इनमें से अधिकतर वीडीओ तबादला रुकवाने के लिए लगे हैं। सिफारिशों का भी खूब खेल चल रहा है। जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासनिक अफसरों तक की सिफारिशें लगवाई जा रही हैं। हालांकि, अभी तक किसी का तबादला रुका नहीं हैं।

Edited By: Anil Kushwaha