Move to Jagran APP

अलीगढ़ में एक और गैंग, जो तीन साल से कर रहा था वसूली Aligarh News

कारोबारी की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा एएमयू की कैंटीन बसों के संचालन पेट्रोल पंप से कर रहे हैं चौथ वसूली।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:42 PM (IST)
अलीगढ़ में एक और गैंग, जो तीन साल से कर रहा था वसूली Aligarh News
अलीगढ़ में एक और गैंग, जो तीन साल से कर रहा था वसूली Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन] : क्वार्सी क्षेत्र में एक और शातिर गैंग सामने आया है, जो तीन साल से एएमयू की कैंटीन, पेट्रोल पंप व बसों से चौथ वसूली कर रहा था। छर्रा से विधायक का चुनाव लड़ चुके कारोबारी ने एसएसपी से शिकायत की, जिसके बाद पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। 

loksabha election banner

मोहम्मद सगीर निवासी गुलिस्ता हाउसिंग कॉम्प्लेक्स अनूपशहर रोड बस आपरेटर हैं। एमएस इंडियन ऑयल के नाम से पेट्रोल पंप भी है। सगीर ने बसपा के टिकट पर 2017 में छर्रा विधानसभा से चुनाव लड़ा था। सगीर ने बताया कि चुनाव के दौरान शानू, गुड्डू, दानिश, खुर्रम रंजिश मानते चले आ रहे हैं। इनका मुखिया कादिर है, जिन्होंने सिविल लाइंस क्षेत्र में गैंग सक्रिय कर रखा है।

इतने साल से कर रहा वसूली

ये लोग तीन साल से लोगों से चौथ वसूल रहे हैं। इन लोगों ने फोन पर धमकी देकर उनसे बसों का संचालन बरकरार रखने के लिए रुपये मांगे। मना करने पर लगातार पेट्रोल पंप से बिना रुपये दिए पेट्रोल भरवा रहे हैं। फोन पर कादिर व सानू ने कहा कि 'तुझे जिंदा रहना है तो जैसे और लोग देते हैं वैसे ही हमारे और हमारे गैंग के सभी लोगों की मांग पूरी करो, वरना गोली मार दूंगा। मेरे साथ कई एमएलए हैं, जो मेरा पुलिस से कुछ भी नहीं बिगाडऩे देंगे। उल्टा मेरे घर आकर एमएलए मुझसे माफी मांगेंगे। तू होशियार हो जा। तुझे कभी भी मार दूंगा।Ó सगीर ने एक सप्ताह पहले एसएसपी से शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें सुरक्षा दी गई। इंस्पेक्टर क्वार्सी विनोद कुमार ने बताया कि मंगलवार रात शानू, गुड्डू, दानिश शेरवानी निवासी धौर्रा माफी और खुर्रम, कादिर निवासी अमीर निशा कोठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मेडिकल व एएमयू की कैंटीन से वसूलते हैं 40 हजार रुपये

गैंग जेएन मेडिकल कॉलेज की कैंटीन व एएमयू की कैंटीन से भी हर माह 40 हजार रुपये चौथ वसूल रहा है। अन्य कारोबारियों से बस संचालन के लिए 20 हजार लिए जा रहे हैं।

बंदूक लेकर चलता है 

गैंग का मास्टरमाइंड रिपीटर बंदूक लेकर सफारी कार में चलता है। बंदूक को कादिर ने 10 हजार रुपये में किराये पर ले रखा है। इसी बंदूक से धमकाकर चौथ वसूलते हैं। 

डकैती में काट चुका है सजा 

राजस्थान के कोटा में हीरा व्यापारी के यहां छह करोड़ की डकैती में आरोपित कादिर आठ साल की सजा काट चुका है। सिविल लाइंस क्षेत्र में सोनू अपने तीन साथियों के साथ धमकी के मामले में जेल जा चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.