Move to Jagran APP

Lockdown में एक और AMU प्रोफेसर की फर्जी आइडी बनाई Aligarh News

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के प्रो. मोहम्मद रिजवान खान के नाम से फर्जी मेल आइडी बनाई गई। सिविल लाइंस पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 08:42 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 10:35 AM (IST)
Lockdown में एक और AMU प्रोफेसर की फर्जी आइडी बनाई Aligarh News
Lockdown में एक और AMU प्रोफेसर की फर्जी आइडी बनाई Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: लॉकडाउन में साइबर अपराधियों ने नए-नए तरीकों से फर्जीवाड़ा करना शुरू कर दिया है। सोमवार को फिर एक ऐसा मामला सामने आया। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के प्रो. मोहम्मद रिजवान खान के नाम से फर्जी मेल आइडी बनाई गई। सिविल लाइंस पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

यह है मामला

एएमयू के अंग्रेजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. मोहम्म्मद रिजवान खान ने एसएसपी से इसकी शिकायत दी थी। डॉ. रिजवान ने कहा था कि उनके सहयोगियों को कुछ फर्जी ई-मेल प्राप्त हुए हैं। मेल को फर्जी आइडी  से भेजा गया है, जो किसी शातिर ने डॉ. रिजवान के नाम से बना ली है। सेंडर में प्रोफेसर का नाम लिखा गया है। प्रोफेसर ने इसकी जांच कराने की मांग की। प्रॉक्टर ऑफिस के माध्यम से मिली शिकायत पर एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें कि पिछले हफ्ते भी एएमयू के मेडिसिन विभाग के चेयरमैन के नाम से भी इसी तरह फर्जी आइडी बनाकर अन्य लोगों को गलत मेल भेजी गईं थीं। सीओ सिविल लाइंस अनिल समानिया ने बताया कि प्रोफेसर की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साइबर सेल इसकी जांच में जुटी है। एक और एएमयू प्रोफेसर  की फर्जी आइडी बनाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.