Move to Jagran APP

मुसीबत की घड़ी में अफगानी छात्राें की हरसंभव मदद करेगा एएमयू Aligarh news,

अफगानी छात्र-छात्राओं की हर संभव मदद एएमयू प्रशासन की ओर से की जाएगी। यह आश्वासन कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने शनिवार को दिया है। उन्होंने कहा कि अफगानी विद्यार्थियों को एएमयू कैंपस में रहने और पढ़ाई के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 07:48 AM (IST)
मुसीबत की घड़ी में अफगानी छात्राें की हरसंभव मदद करेगा एएमयू Aligarh news,
अफगानी छात्र-छात्राओं की हर संभव मदद एएमयू प्रशासन की ओर से की जाएगी।

अलीगढ़, जेएनएन।  अफगानी छात्र-छात्राओं की हर संभव मदद एएमयू प्रशासन की ओर से की जाएगी। यह आश्वासन कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने शनिवार को दिया है। उन्होंने कहा कि अफगानी विद्यार्थियों को एएमयू कैंपस में रहने और पढ़ाई के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि विश्वविद्यालय उनकी सुरक्षा, संरक्षण और विश्वविद्यालय परिसर में आराम से रहने के लिए सभी जरूरी उपाय करेगा।

loksabha election banner

अफगानी छात्रों ने एएमयू प्रशासन का जताया आभार

एएमयू प्राक्टर प्रो. मोहम्मद वसीम अली के साथ बैठक करते हुए अफगानी छात्रों ने कहा कि उन्हें अपने देश में राजनीतिक अस्थिरता के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मगर उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन से पूरी मदद मिल रही है। उन्होंने अफगानिस्तान में हाल ही में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के बाद भारत में मिलने वाली सभी सुविधाओं के लिए भारत सरकार और इंतजामिया के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। बैठक में 15 अफगानी छात्रों ने भाग लिया।

वापसी को लेकर चिंतित हैं अफगानी छात्र

अफगानी छात्रों ने अपने साथी छात्रों की वापसी के बारे में चिंता व्यक्त की, जो कोरोना काल के दौरान अपने घर चले गए थे। उन्होंने भारत सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुरोध किया कि वे ऐसे छात्रों को भारत के लिए वीजा प्राप्त कराने में मदद करें। जिससे वे अपनी पढ़ाई जारी रख सकें। इन छात्रों ने छात्रवृत्ति व्यवस्था के बारे में भी चिंता व्यक्त की, खासतौर से उन छात्रों के लिए जो आइसीसीआर व्यवस्था के तहत भारत में अध्ययन करने आए हैं।

किसी भी परेशानी में विवि कार्यालय में संपर्क करें अफगानी छात्र

एएमयू प्राक्टर ने अफगानी छात्रों को हर तरह की मदद और समर्थन का आश्वासन दिया। विश्वविद्यालय में रहने के दौरान किसी भी समस्या का सामना करने पर उनके कार्यालय से संपर्क करने का आग्रह किया। बैठक के दौरान विदेशी छात्र सलाहकार डा. सैयद अली नवाज जैदी, प्रो. हशमत अली खान, प्रो. नबीउल्लाह खान आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.