Move to Jagran APP

AMU छात्र बोले-कुलपति,रजिस्ट्रार के जाने तक जारी रहेगा धरना Aligarh news

बवाल के बाद एएमयू में पैदा हुए हालात सामान्य करने के मकसद से भले ही प्रो. अफीफुल्लाह खान ने प्रॉक्टर पद से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन छात्र इतने से संतुष्ट नहीं हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:28 PM (IST)
AMU छात्र बोले-कुलपति,रजिस्ट्रार के जाने तक जारी रहेगा धरना Aligarh news
AMU छात्र बोले-कुलपति,रजिस्ट्रार के जाने तक जारी रहेगा धरना Aligarh news

अलीगढ़ [ जेएनएन ] : बवाल के बाद एएमयू में पैदा हुए हालात सामान्य करने के मकसद से भले ही प्रो. अफीफुल्लाह खान ने प्रॉक्टर पद से इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन छात्र इतने से संतुष्ट नहीं हैं। उनका साफ कहना है कि  कुलपति व रजिस्ट्रार जब तक इस्तीफा नहीं देंगे, वे मानने वाले नहीं हैं। सीएए का  विरोध भी जारी रहेगा। सवाल उठने लगे हैं कि कुलपति के बाद अब इसका नंबर? डीएसडब्ल्यू के बयान को लेकर भी छात्र इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं। 

loksabha election banner

मंगलवार को धरने का 51वां दिन था

एएमयू में 15 दिसंबर को हुए बवाल के दूसरे दिन से ही कैंपस में चार छात्राओं ने धरने की शुरुआत की थी। इसके बाद यह हर रोज जवान होता चला गया। मंगलवार को धरने का 51वां दिन था। कैंपस में पुलिस बुलाने से नाराज छात्र प्रॉक्टर के साथ कुलपति व रजिस्ट्रार के इस्तीफे की भी मांग कर रहे हैं। मंगलवार को प्रॉक्टर के इस्तीफे की खबर आई तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। कहने भी लगे, एक मांग पूरी हो गई है।

यह भी पढ़ेंः  एएमयू के नए प्रॉक्टर वसीम अली बोले, छात्रों पर एक्शन ठीक नहीं 

मेडिकल कॉलेज में हुई बैठक

अब अगला नंबर कुलपति व रजिस्ट्रार का है। डीएसडब्ल्यू प्रो. मुजाहिद बेग के मेडिकल कॉलेज में हुई बैठक में दिए बयान से भी नाराज है। जिसमें उन्होंने कहा था कि गनीमत रही कि बवाल में किसी से जान नहीं गई। इसके बाद से डीएसडब्ल्यू के इस्तीफे की मांग पर भी अड़े हुए हैं। धरना स्थल पर कुलपति, रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर के साथ डीएसडब्ल्यू के पोस्टर भी लगा रखे हैं। 

उम्मीद है अब छात्र कक्षाओं में लौटेंगे 

प्रो. अफीफुल्लाह खान ने कहा है कि  छात्र उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे। उनके इस्तीफे से माहौल शांत हो सकता है तो इससे बड़ी कोई बात नहीं हैं। उम्मीद है कि छात्र अब कक्षाओं में लौटेंगे। उनके आठ माह के कार्यकाल में यही प्रयास रहा कि छात्रों से सामंजस्य स्थापित कर कैंपस का माहौल बेहतर बना रहे। उल्लेखनीय है कि  प्रो. अफीफुल्लाह खान ने 17 जून 2019 को प्रॉक्टर पद की जिम्मेदारी संभाली थी। 

यह भी पढ़ेंः ईरान के बाद एएमयू ने विकसित की जबड़ा जोड़ने की तकनीक 

 इनके इस्तीफे तक धरना जारी रहेगा

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन, ने कहा हमारी एक मांग पूरी हो गई है। अब कुलपति, रजिस्ट्रार व डीएसडब्ल्यू के जाने की बारी है। इनके इस्तीफे तक धरना जारी रहेगा। सीएए के खिलाफ हम पहले से ही हैं। एक दिन इसे भी सरकार वापस ले लेगी। डीएसडब्ल्यू को तो कुलपति को तुरंत हटा देना चाहिए। उन्होंने जिस तरह का बयान दिया, उससे छात्र बहुत नाराज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.