Move to Jagran APP

एएमयू में छात्रनेता बोले, देश को भगवा रंगने का प्रयास कर रही है गुंडों की सरकार

छात्रनेता शरजील उस्मानी ने कहा कि गुंडों की सरकार पूरे देश को भगवा रंगने का काम कर रही है। नमाज रुकवा कर मुसलमानों को दो नंबर का शहरी बनाया जा रहा है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 05:51 PM (IST)
एएमयू में छात्रनेता बोले, देश को भगवा रंगने का प्रयास कर रही है गुंडों की सरकार
एएमयू में छात्रनेता बोले, देश को भगवा रंगने का प्रयास कर रही है गुंडों की सरकार

अलीगढ़ (जेएनएन)। नोएडा के पार्क में बगैर इजाजत के नमाज पढऩे पर रोक लगाने के आदेश पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों ने प्रदर्शन किया। मोदी व योगी सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रनेता शरजील उस्मानी ने कहा कि गुंडों की सरकार पूरे देश को भगवा रंगने का काम कर रही है। नमाज रुकवा कर मुसलमानों को दो नंबर का शहरी बनाया जा रहा है। यही सरकार कांवडिय़ों पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाती है। कुंभ मेले के चलते कानपुर में चमड़ा उद्योग पर रोक लगा दी है। इससे किसी को परेशानी नहीं है, परंतु 10 मिनट की नमाज से आपत्ति हो रही है। यह संघी मानसिकता को दर्शाता है।

loksabha election banner

प्रॉक्टर की बगैर अनुमति के किया प्रदर्शन

प्रधानमंत्री पुल का उद्घाटन नारियल फोड़ व हवन करते हैं। उन्हें नमाज से आपत्ति है। मुसलमानों से नफरत करने वाली सरकार को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। यह प्रदर्शन प्रॉक्टर की बगैर अनुमति के किया गया। एएमयू की लाइब्रेेरी कैंटीन के पास बुधवार शाम हुई बैठक में छात्रों ने मोदी व योगी सरकार को निशाने पर रखा और प्रदर्शन किया।

मुसलमानों को नौकरी से बेदखल करने का षडयंत्र

छात्रनेता अहमद मुजतबा फराज ने कहा कि सरकार मुसलमानों को नौकरी से बेदखल करने के लिए षड्यंत्र रच रही है। इस मौके पर सैयद अरीब हाशमी,  फैसल नदीम, पूर्व कैबिनेट जुहैब अहमद, अहमर शबाब, माजिद भट्ट, मुजम्मिल, कैबिनेट नईम अली आदि मौजूद थे।

संविधान का उल्लंघन कर रही सरकार

छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने कहा कि नमाज से रोकना संविधान का उल्लंघन है। नमाज चाहे मस्जिद में हो या बाहर, वह मुसलमानों का अधिकार है। सरकार से मांग की कि सबको समान समझे, तभी लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा की जा सकती है।

हमने तो विरोध नहीं किया

छात्रसंघ सचिव हुजैफा आमिर ने कहा कि और भी धर्म के लोग सड़कों पर त्योहार मनाते हैं, सड़क तक जाम हो जाती हैं। नोएडा में तो पार्क पर नमाज अदा कर जमीन को पाक कर रहे हैं। अर्धकुंभ की ओर इशारा करते हुए कहा कि इलाहाबाद में इतना बड़ा आयोजन होता है, हमने कभी इस पर आपत्ति नहीं जताई।  2019 के चुनाव को देखते हुए सरकार हर चीज को ङ्क्षहदू-मुस्लिम के नजरिये से देख रही है।

नमाजियों पर तो कभी पुष्प वर्षा नहीं की?

बसपा पार्षद शाकिर मलिक ने सवाल करते हुए कहा है कि पूजा पंडाल सड़क के बीच बनेगा। होलिका दहन सड़क पर होगा। कांवड़ यात्रा के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया जाएगा। आइजी कांवडिय़ों पर हेलीकाप्टर से पुष्पवर्षा करेंगे। क्या कभी नमाजियों पर भी किसी अधिकारी ने पुष्प वर्षा की?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.