Move to Jagran APP

Aligarh: एएमयू में घुड़सवारी कर हवा से बातें कर रहीं बेटियां, ट्रेनिंग कैंप का आगाज

एएमयू के राइडिंग क्लब की ओर से मासिक घुड़सवारी समर शिविर की शुरुआत हो गई है। राइडिंग क्लब में आयोजित इस शिविर का शुभारम्भ एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने फीता काटकर व स्वयं घुड़सवारी कर किया। इस शिवर में युवक-युवतियां पशिक्षण ले रहे हैं।

By Aqib KhanEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 12:48 PM (IST)
Aligarh: एएमयू में घुड़सवारी कर हवा से बातें कर रहीं बेटियां, ट्रेनिंग कैंप का आगाज
एएमयू में हॉर्स राइडिंग समर ट्रेनिंग कैंप का आगाज

अलीगढ़, जागरण संवाददाता : ओलंपिक में खेले जाने वाला घुड़सवारी खेल को आमजन में लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से एएमयू के राइडिंग क्लब की ओर से मासिक घुड़सवारी समर शिविर का सोमवार को शुभारंभ हुआ। राइडिंग क्लब में आयोजित इस शिविर में युवक-युवतियां पशिक्षण ले रहे हैं।

loksabha election banner

शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने फीता काटकर व स्वयं घुड़सवारी कर किया। उन्होंने ने एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूरी एवं गेम्स कमेटी प्रशासन की इस ऐतिहासिक पहल का स्वागत करते हुए कहा कि शिविर से एएमयू के छात्र ही नहीं बल्कि घुड़सवारी सीखने वाले आम युवाओं को भी लाभ होगा। गेम कमेटी के सचिव प्रो. सय्यद अमजद अली रिजवी ने कहा कि सरकार की फिट इंडिया अभियान को और अधिक मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से एएमयू गेम्स कमेटी द्वारा आमजन के लिए आगामी दिनों में विभिन्न खेल शिविरों का आयोजन किया जाएगा। राइडिंग क्लब के अध्यक्ष डा. वासिफ मोहम्मद अली की देख रेख में प्रशिक्षक इमरान खान शिब्ली द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

संचालन करते हुए राइडिंग क्लब के अध्यक्ष डा. वासिफ मोहम्मद अली ने बताया कि एएमयू देश की एकलौती ऐसी यूनिवर्सिटी है जहां पर विगत 100 वर्षों से घुड़सवारी की सुविधा उपलब्ध है। इस समय राइडिंग क्लब में 25 घोड़े हैं। शिविर के लिए पूरे मंडल से 24 युवाओं का चयन किया गया है । जिसमें एक दर्जन से अधिक युवा एएमयू के बाहर के हैं। प्रतिदिन सुबह छह बजे से घुड़सवारी का अभ्यास कराया जाएगा। प्रतिभागियों को परफारमेंस एवं अनुशासन के आधार पर प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे । धन्यवाद ज्ञापित जिमखाना क्लब के अध्यक्ष डा. जमील अहमद ने किया।

इस अवसर पर एएमयू गेम्स कमेटी के असिस्टेंट डायरेक्टर फिजिकल एजुकेशन अरशद महमूद, जिम्नेज़ियम प्रशिक्षक मजहर उल कमर, बैडमिंटन प्रशिक्षक खुसरो मारूफ, वालीबाल प्रशिक्षक सरदार हुसैन, एथलेटिक प्रशिक्षक मोहम्मद रियाज, टीटी प्रशिक्षक नवेद अली, सेक्शन आफिसर मोहम्मद गुफरान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.