Move to Jagran APP

एएमयू कोर्ट की बैठक शुरू, सैयदना का चांसलर बनना तय

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू)में रविवार की सुबह कोर्ट की बैठक एनआरएससी में शुरू हो गई, जिसमें चांसलर, प्रो-चांसलर व ट्रेजरर का चुनाव होगा।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 11:09 AM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 11:09 AM (IST)
एएमयू कोर्ट की बैठक शुरू, सैयदना का चांसलर बनना तय
एएमयू कोर्ट की बैठक शुरू, सैयदना का चांसलर बनना तय

अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू)में रविवार की सुबह कोर्ट की बैठक एनआरएससी में शुरू हो गई, जिसमें चांसलर, प्रो-चांसलर व ट्रेजरर का चुनाव होगा। सूत्रों की मानें तो इस बार एएमयू के पैनल के सामने विरोधी नहीं हैं। इससे मतदान की संभावना भी कम है।

loksabha election banner

इंतजामिया के पैनल में ये हैं शामिल

सूत्रों के अनुसार एएमयू के पैनल में चांसलर के लिए पूर्व चांसलर सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन, प्रो-चांसलर के लिए इब्ने सईद नवाब छतारी व ट्रेजरर के लिए पद्मश्री जिल्लुर्रहमान शामिल हैं। एएमयू कोर्ट में कुल सदस्यों की संख्या 191 है। इनमें से 45 पद खाली हैं। इनमें चांसलर, प्रो-चांसलर, ट्रेजरर,  ओल्ड ब्वॉयज के कोटे से 25, शिक्षकों के 10, नॉमिनी के पांच सदस्यों समेत अन्य कोटे के सदस्यों की संख्या शामिल है।

नहीं पहुंचे कोर्ट सदस्य अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम

एएमयू कोर्ट के सदस्य सांसद सतीश गौतम बैठक में पहुंचते हैैं तो छात्र उनका विरोध भी कर सकते हैैं, लेकिन संभावना यह भी है कि सांसद के बड़े भाई का हाल ही में निधन हुआ है। परिवार में शोक है। इसलिए वे शायद बैठक में शामिल न हों।

प्रो. फखरुल व प्रो. इकबाल ले सकेंगे भाग

जेएन मेडिकल कॉलेज के न्यूरोसर्जरी विभाग के अध्यक्ष प्रो. फखरुल हुदा को उनकी एएमयू कोर्ट की तीन वर्षीय सदस्यता के बाकी बचे कार्यकाल को पूर्ण करने की संस्तुति कर दी गई है। वह विभागाध्यक्ष रहने तक कोर्ट के सदस्य बने रहेंगे। अजमल खां तिब्बिया कॉलेज के इल्मुल अदबिया विभाग के प्रो. इकबाल अहमद को विभागाध्यक्षों के बीच सीनियरटी के आधार पर एक दिसंबर 2018 से 3 वर्षों अथवा उनके विभागाध्यक्ष बने रहने तक कोर्ट का सदस्य नियुक्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.