जासं, अलीगढ़ : व्यापारी संगठनों ने 24 मई तक जनता क‌र्फ्यू बढ़ाने पर सरकार का स्वागत किया है। कहा है कि इससे कोरोना वायरस की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी। एएमयू में भी इन दिनों में अवकाश रहेगा। आवश्यक कार्य जारी रहेंगे।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रातीय संगठन मंत्री मास्टर ओम प्रकाश ने कहा है कि शासन-प्रशासन ने कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए चौतरफा तैयारी शुरू कर दी है। जनता क‌र्फ्यू के पालन के लिए सख्ती बरतनी चाहिए। पिछले 16 दिन के जनता क‌र्फ्यू से कोरोना की चेन तोड़ने में सफल साबित हुए हैं। संयुक्त व्यापारी संघर्ष समिति के मुख्य संयोजक अनिल सेंचुरी व मनीष वूल ने कहा कि हमने कोरोना की दूसरी लहर में तमाम बड़े व छोटे कारोबारियो को खोया है। व्यापारी सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए शासन प्रशासन की मदद करें। बहुत ही जरूरत होने पर अपने घरों से निकलें। महावीरगंज खाद्यान्न व्यापार मंडल के महामंत्री विशाल भगत ने कहा है कि फुटकर दुकानदार अपना आर्डर मोबाइल पर ही नोट करा दें। खाद्यान्न का भाव पाबंदी के समय तय कर लें। आर्डर मिलने पर पैसा नेटबैंकिंग या चेक से भेज दें। चोरी छिपी खुलने वाले किसी दुकानदार पर कार्रवाई होती है तो संगठन की जिम्मेदारी नहीं होगी।

एएमयू प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई के अनुसार प्रदेश सरकार के निर्णय को देखते हुए एएमयू इंतजामिया ने भी 23 मई तक यूनिवíसटी बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान जरूरी काम होंगे। शिक्षक अपने घर से ही आनलाइन क्लास ले सकते हैं।