अलीगढ़ (जेएनएन)।  सासनीगेट क्षेत्र के आरकेपुरम में रविवार सुबह विवाहिता का शव घर में फंदे पर लटका मिला। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाकर पति समेत नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित फरार हैैं। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हैैंगिंग बताया गया है।

सहपऊ  (हाथरस) क्षेत्र के गांव ईशोन निवासी जयप्रकाश गिरि ने करीब एक साल पहले बेटी बबली उर्फ ममता (21) की शादी मजदूरी करने वाले विजय गिरि निवासी आरकेपुरम सासनीगेट के साथ की थी। जयप्रकाश का आरोप है कि शादी में मिले दहेज से ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे। वे अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। इसी बात पर बबली का उत्पीडऩ किया जाता था। दो माह पहले बबली ने बेटी राखी को जन्म दिया, उत्पीडऩ फिर भी बंद न हुआ। 

दो माह पहले चली गई थी मायके

जयप्रकाश ने बताया कि उत्पीडऩ से तंग आकर बबली करीब दो माह पहले मायके चली गई। कोई ससुराली बुलाने नहीं पहुंचा तो आठ दिन पहले वो खुद ही ससुराल आ गई थी। आरोप है कि शनिवार रात भी उससे मारपीट की गई। रविवार सुबह गला घोंटकर उसे मार दिया गया और शव को फंदे पर लटका दिया गया। जेठ अजय ने फोन पर बबली के आत्महत्या करने की सूचना दी गई।

मासूम के सिर से छिन गया मां का साया 

बबली की मौत के बाद मासूम राखी के सिर से मां का साया छिन गया। मायके पक्ष की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल था।

नौ पर मुकदमा

सासनीगेट इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पति विजय गिरि, जेठ अजय गिरि, जेठानी, सास, ससुर, देवर व तीन ननदों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

फैक्ट्री के गार्ड की गला रेतकर हत्या

मथुरा औद्योगिक क्षेत्र की बंद पड़ी फैक्ट्री में तैनात गार्ड की गला रेत कर हत्या कर दी गई। पुलिस वारदात के पीछे के कारणों की तलाश में जुटी है। कोटवन-नवीपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फ्रैस्को फेब फाइबर लिमिटेड कंपनी काफी दिनों से बंद पड़ी है। यहां पर एक खंडहर बचा है। कंपनी प्रबंधन ने 27 वर्षीय गौरव पुत्र भगवान ङ्क्षसह निवासी दमगढ़ी स्लैचरा अलीगढ़ को बतौर गार्ड तैनात किया था। रविवार दोपहर बाद बंद पड़ी फैक्ट्री में एक युवक का शव पड़े होने की सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। छानबीन में पता चला कि शव उसी फैक्ट्री में तैनात सुरक्षा गार्ड गौरव का है। इंस्पेक्टर मुनीश चंद्र ने बताया कि हत्यारों ने उसका गला रेता है। वह यहां अकेला रहता था। हालांकि कंपनी के भवन में ऐसा कोई सामान नहीं है जो चोरी हो सके। पुलिस का कहना है कि घटना के पीछे अन्य कारण हो सकते हैं, इसकी भी जांच की जाएगी।

किराएदार के खिलाफ गैर  इरादतन हत्या में मुकदमा

क्वार्सी क्षेत्र के गोविंद नगर में शनिवार सुबह किराये के विवाद में मकान मालिक की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में किरायेदार पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एटा चुंगी स्थित गोविंद नगर में नेत्रपाल सिंह (65) के मकान में पांच माह से आगरा के जारुआ कटरा निवासी भीमसेन किराए पर रह रहा था। रविवार को नेत्रपाल सिंह उससे किराया मांगने गए। भीमसेन ने नेत्रपाल सिंह के साथ मारपीट कर डाली। छाती में लात लगने से नेत्रपाल सिंह जमीन पर गिर गए। निजी अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सीओ सिविल लाइंस अनिल समानियां ने बताया कि नेत्रपाल सिंह के बेटे तेजवीर सिंह ने किरायेदार भीमसेन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित घर में ताला लगाकर फरार है। उसके मूल निवास जारुआ कटरा में भी दबिश दी गई, मगर नहीं मिला।

Posted By: Mukesh Chaturvedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस