जासं, अलीगढ़ : सांसद सतीश गौतम ने कहा कि ताला-हार्डवेयर के बाद रक्षा हथियार, उसमें प्रयोग किए जाने वाले उपकरण बनाकर अलीगढ़ वैश्विक पटल पर चमकेगा। एमएसएमई यूनिटों को डिफेंस कारिडोर में पूरी हिस्सेदारी मिलेगी। केंद्र व राज्य सरकार इस परियोजना को साकार करने के लिए जुटी हुई है।

सांसद सतीश गौतम शुक्रवार को गायत्री पैलेस में आयोजित एक्सपोर्ट कानक्लेव को संबोधित कर रहे थे। उन्होंन कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में वाणिज्य मंत्रालय द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत वाणिज्य सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। गायत्री पैलेस में एक दिवसीय एक्सपो‌र्ट्स कानक्लेव के आयोजन किया गया।

इससे पहले गौतम, प्रमुख उद्योगपति विजय बजाज, शहर विधायक संजीव राजा, कोल विधायक अनिल पाराशर, ताला नगरी विकास एसोसिएशन के अध्यक्ष नेकराम शर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर एक्सपोर्ट कानक्लेव का उद्घाटन किया। प्रदर्शनी में ताला-हार्डवेयर सहित अलीगढ़ निर्मित अन्य उत्पादनों की प्रदर्शनी लगाई गई। उद्यमियों ने आधुनिक तकनीक की जानकारी दी। उद्यमियों ने इस मौके पर देशी विदेशी आधुनिक मशीनों की स्थापना की मांग की गई। कार्यक्रम की सभी ने सराहना की। उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने सभी अतिथियों का आभार जताया।

इस मौके पर लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार सिंह, टीएस राजपूत, लघु उद्योग भारती के जिला महामंत्री योगेश गोस्वामी, अर्जुन गोविल, रमन गोयल, आलोक चतुर्वेदी, दीपक अग्रवाल, प्रांजुल गर्ग, श्यामपाल सिंह आदि मौजूद थे।

ब्लाकों पर आज लगेंगे गरीब कल्याण मेले: ब्लाक कार्यालयों पर शनिवार को सुबह नौ से शाम चार बजे तक गरीब कल्याण मेलों का आयोजन किया जाएगा। इनमें चिकित्सा कैंपों के साथ ही विभिन्न विभागों के स्टाल भी लगाए जाएंगे। सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार होगा। मेले में समाज कल्याण विभाग अल्पसंख्यक व दिव्यांग से जुड़ी योजनाओं के प्रचार को शिविर लगाए जाएंगे। इसी तरह पूर्ति विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, चिकित्सा विभाग समेत अन्य के भी स्टाल लगेंगे।

Edited By: Jagran