अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ टॉप न्यूज ऑफ द डे, 27 जून 2019 की खबरों को जागरण वेब पर पढऩे के लिए लोगों में उत्सुकुता देखी गई। ये हैं वो अहम खबरें।

झारखंड की घटना के विरोध में एएमयू छात्रों में गुस्सा, बोले आतंक के नाम पर श्रीराम को कर रहे बदनाम

झारखंड में न्यायिक हिरासत में हुई तबरेज अंसारी उर्फ सोनू की मौत के विरोध में बुधवार को एएमयू छात्रों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कहा, सोनू मॉब लिंचिग का शिकार हुआ। उस पर चोरी के आरोप गलत लगाए गए। उन्मादी भीड़ ने उसे इतना पीटा कि जान चली गई। जयश्री राम के नारे तक लगवाए गए। आतंक के नाम पर श्रीराम को बदनाम किया जा रहा है। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसीएम को दिया, जिसमें आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की गई।

दोगुनी उम्र के युवक से बेटी की शादी का सौदा, किशोरी ने दी जान

अलीगढ़ के दादों में शराबी पिता ने नाबालिग बेटी का दोगुनी उम्र के लड़के से शादी के लिए एक लाख रुपये में सौदा कर लिया। लड़के वालों को फेरों के लिए बुला लिया। बेटी के इन्कार करने पर उसके साथ मां की भी पिटाई की गई। आखिरकार मंगलवार देर रात बेटी ने जहर खाकर जान दे दी। मामले की रिपोर्ट किशोरी की मां ने अपने पति व बेटी को ब्याहने आए युवक, उसके भाई व पिता के खिलाफ कराई है। किशोरी के पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, अन्य आरोपितों की तलाश है।

सांसद कार्यालय के बाहर महिला से चेन लूटने का प्रयास

विद्यानगर कॉलोनी स्थित सांसद सतीश गौतम के कार्यालय के सामने बाइक सवार बदमाश ने कारोबारी की पत्नी की चेन लूटने का प्रयास किया। नाकाम रहने पर महिला को धक्का देकर बदमाश भाग निकला।

एएमयू प्रशासन जागा : मेडिकल के डॉक्टरों का प्राइवेट प्रैक्टिस करना पूरी तरह गैरकानूनी

एएमयू इंतजामिया इस बार जेएन मेडिकल कॉलेज के कुछ डॉक्टरों के प्राइवेट प्रैक्टिस करने को लेकर कुछ ज्यादा ही सख्त दिख रही है। रजिस्ट्रार के पत्र के बाद पीआरओ की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि जेएन मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, यूनिवर्सिटी हेल्थ सर्विस के डॉक्टरों को प्राइवेट प्रैक्टिस करने की अनुमति नहीं है।

जांच के घेरे में आए कचौड़ी वाले से जुर्माना वसूलेगा वाणिज्यकर विभाग

अलीगढ़ में सात दिन गुजर जाने के बाद भी मुकेश कचौड़ी वालों ने अपने प्रतिष्ठान का पंजीकरण नहीं कराया है। वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) ने प्रतिष्ठान पर सर्वे किया था। जांच टीम का नेतृत्व कर रहे डिप्टी कमिश्नर आरपीएस कौंतेय ने खुद अपनी रिपोर्ट में 60 लाख रुपये तक सालाना टर्नओवर की आशंका जताई है। सर्वे से पहले टीम ने खुफिया तंत्र के मार्फत पुख्ता सबूत भी जुटाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस