अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ टॉप न्यूज ऑफ द डे, 14 जुलाई 2019 की खबरों को जागरण वेब पर पढऩेके लिए लोगों में उत्सुकुता देखी गई। ये हैं वो अहम खबरें।

मदरसा में होता है हवन, सब बच्चे देते हैं आहुति

मदरसा चाचा नेहरू में महीने में एक-दो बार हवन व कुरान ख्वानी होती है। पंडित हवन कराते हैं, जिसमें ङ्क्षहदू-मुस्लिम बच्चों के साथ मदरसा का स्टॉफ आहुति देते हैं। हवन में आहुति देते समय पंडित स्वाहा बोलते हैं तो बच्चे बहुत खुश होते हैं। इसका मकसद एक-दूसरे के धर्म के बारे में बच्चों को जानकारी देना है। मदरसा में लंबे समय से बच्चों को रामायण का ङ्क्षहदी में अनुवाद करके पढ़ाया जा रहा है। ङ्क्षहदू बच्चे कुरान की आयतें सीख रहे हैं।

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष बोले, पार्टी की लुटिया हमने ही डुबोई है

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. मसूद अहमद ने उपचुनाव को लेकर लोगों की नब्ज टटोली। गांव जवार में जनता व पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए बैठकों में न आने वाले नेताओं को डांटा और कहा कि पार्टी की लुटिया हमने ही डुबोई है।

मीनाक्षी पुल पर नहीं डिवाइडर की जरूरत, फिर भी बना दिया

अलीगढ़ विकास प्राधिकरण इन दिनों गजब के काम कर रहा है। जिन क्षेत्रों में विकास की जरूरत है, उन्हें छोड़ ऐसे क्षेत्रों में निर्माण करा रहा है, जहां जरूरत नहीं है। ऐसा ही मीनाक्षी पुल हो रहा है। पुल पर बिना जरूरत के डिवाइडर का निर्माण शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने शिकायत मंडलायुक्त से की तो उन्होंने डिवाइडर निर्माण रुकवा दिया। स्थानीय लोग अब इसे तोडऩे की मांग कर रहे हैं।

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर महिला को खींचा, फिर हुआ ये सब

पति के संग घर से जा रही महिला को ससुरालियों ने पकड़ लिया। पति डर के चलते भाग गया। महिला से हो रही खींचतान देख भाजपाइयों ने उन्हें पकड़ लिया और जीआरपी के हवाले कर दिया। इसको लेकर देर रात तक थाने में हंगामा चलता रहा।

पूर्व विधायक जमीरउल्लाह बोले, भाजपा सरकार में न्याय को तरस रही जनता

पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने कहा कि अलीगढ़ में लगातार दलितों और हिंदुओं पर कुत्तों आदि के नाम पर हमले हो रहे हैं। भाजपा सरकार में लोग न्याय के लिए तरस रहे हैं। भाजपा विधायक व सांसद सिर्फ ढकोसला बाजी करते हैं।

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस