अलीगढ़ (जेएनएन)।अलीगढ़ टॉप न्यूज ऑफ द डे, 13 जुलाई 2019 की खबरों को जागरण वेब पर पढऩेके लिए लोगों में उत्सुकुता देखी गई। ये हैं वो अहम खबरें।

रेलवे बजट में अलीगढ़ को मिली पुलों की सौगात, ये होंगी सुविधाएं

लोकसभा में पेश आम बजट में अलीगढ़ को मांगों के अनुरूप नई ट्रेनों के स्टॉपेज की सौगात नहीं मिल सकी, लेकिन आधुनिकता की ओर कदम बढ़ाते हुए उत्तर-मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल में अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के परिक्षेत्र में करीब 108 हजार करोड़ की लागत से नए निर्माण कार्यों की घोषणा की गई है। इस बजट से नए पुलों के निर्माण के साथ यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी, रेलवे ट्रैक के अनुरक्षण, नवीनीकरण, बिजली क्षमता का विस्तार, दोहरीकरण, तीसरी व चौथी रेलवे लाइन के लिए धनराशि आवंटित की गई है।

सीएम ने किया गिनीज रिकॉर्डधारी चंद्रय का सम्मान

दुर्गेश कॉलोनी निवासी 10 वर्षीय चंद्रय सिंह चौधरी आर्थिक तंगी का अंधकार  मिटा सफलता के उजले आसमान में चमक बिखेर रहे हैं। स्केटिंग में गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने वाले चंद्रय को शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सचिवालय में सम्मानित किया। अब राज्यपाल 14 दिसंबर को राजभवन में उनको प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित करेंगे। राजभवन से उनको शाम 4.05 बजे आने की पुष्टि की गई है। यह जानकारी चंद्रय के साथ गए उनके पिता तेजेंद्र सिंह चौधरी ने दी।

गर्लफ्रेंड के फेर में एसवी  में चले लात-घूसे, फूटे सिर

एसवी कॉलेज में शुक्रवार को गर्लफ्रेंड के फेर में दो गुटों में जमकर लात-घूसे चले। बाहरी तत्वों ने पहले कॉलेज के छात्रों के साथ मारपीट की, फिर कॉलेज के छात्रों ने बाहरी तत्वों को पीटा। दोनों ही गुट के कई लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। कॉलेज की ओर से दो गुटों के अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

मानवता ने बचाई जुड़वा बच्चों की जान, सब ने की सराहना

शहर के कुछ डॉक्टरों व स्वयं सेवियों ने मानवता की अनूठी मिसाल पेश की है। उन्होंने ऐसे जुड़वा बच्चों की जान बचाई, जन्म के बाद जिनके फेफड़े पूर्ण रूप से विकसित नहीं हो पाए थे। बच्चों का उपचार डॉ. आर एसएस वाष्र्णेय मेमोरियल किड्स केयर हॉस्पिटल में हुआ।

अलीगढ़ के दो भाइयों को क्यों उठा ले गई फरीदाबाद की पुलिस? सब हैं हैरान

बन्नादेवी क्षेत्र के जाहरवीर नगर से गुरुवार रात फरीदाबाद की पुलिस दो भाइयों को उठा कर ले गई। युवकों को क्यों उठाकर ले गई परिजनों को कुछ नहीं बताया। इलाका पुलिस को भी इसकी भनक तक नहीं लगी।

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस