जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अब इंतजार खत्म हो गया। भारत-पाकिस्तान का मैच शुरू हो चुका है। टास पाकिस्तान ने जीतकर भारत की टीम को पहले खेलने का मौका दिया है। शुरूआत में ही भारत के दो विकेट गिरने से निराशा हुई है। लेकिन इसके बाद रनों की रफ्तार तेज हो गई है। कुछ देर बाद तीसरा विकेट गिरने से मायूसी छा गई। इसके बाद एक-एक कर दो विकेट और गिर गए। इस तरह भारत ने सात विकेट गवांकर 151 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान ने भारत को दस विकेट से हरा दिया। अलीगढ़ में लोग भारत की टीम की जीत के लिए दुआएं कर रहे थे लेकिन उनकी दुआएं पूरी नहीं हो सकी।

दिनभर तैयारी 

मैच देखने के लिए दिनभर तैयारी की गईं। किसी ने केबल सही कराईं तो किसी ने डिश टीवी पर स्पोर्ट्स चैनल रिचार्ज कराए। इस महामुकाबले को लेकर जमकर सट्टा लगाया जा रहा है। साथिनी के रवि सोनी का कहना है कि मैच की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही लेकिन भारत की जीत पक्की है। हम भारत की टीम की जीत के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।

जीत की उम्मीद 

हीरा नगला के योगेंद्र शर्मा का कहना है कि लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे हटता है तीन विकेट गिरने से भारत कमजोर नहीं हुआ। भारत ही जीतेगा। इगलास के रजत अग्रवाल का कहना था कि भारत के शेर पाकिस्तान पर भारी पड़ेंगे और पाकिस्तान को धूल चटा देंगे। 

साढ़े सात बजे मैच होगा शुरू

आस्था के पर्व करवाचौथ के उत्साह के बीच क्रिकेट का रोमांच देखने लायक होगा। भारत -पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होना है, जिसका अब इंतजार किया जा रहा है।

हालांकि, इस मैच को देखने के लिए शहर के किसी सार्वजनिक स्थान पर कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। इस मैच को लेकर युवाओं के अलावा महिलाओं व बुजुर्गों में भी काफी उत्साह है।

खास होता है भारत -पाक का मैच

यूं तो क्रिकेट मैच हर किसी की पसंद में रहता है, लेकिन मैच भारत -पाकिस्तान के बीच हो तो वह अधिक खास हो जाता है। भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो तो रोमांच किस चरम पर होगा इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। इसीलिए अलीगढ़ क्रिकेट स्कूल में प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षु क्रिकेटर्स ने अपने प्रशिक्षण का शेड्यूल तक बदलवा लिया है।

समय बदल दिया 

अलीगढ़ क्रिकेट स्कूल संचालक व क्रिकेट कोच मसूद उज जफर अमीनी ने बताया कि प्रशिक्षुओं ने उनसे कहा है कि शाम को होने वाली प्रैक्टिस दोपहर में ही करा ली जाए। जब उनसे पूछा गया कि ऐसा क्यों? तो जवाब मिला कि शाम सात बजे से ही टीवी पर भारत-पाकिस्तान का मैच देखना है। हालांकि मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होना है। प्रशिक्षु खिलाड़ियों का जोश इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 24 घंटे पहले ही भारतीय टीम की जीत पर मुहर भी लगा दी है। उनका कहना है कि भारतीय टीम पाकिस्तानी टीम के मुकाबले ज्यादा संतुलित व उम्दा खिलाड़ियों से सुसज्जित है।

इगलास में बच्चों में भी दिखा भारत-पाक मैच देखने का जुनून।

Edited By: Mukesh Chaturvedi