अलीगढ़, जेएनएन। लाकडाउन के बावजूद सड़कों पर 'आवारा' घूमकर माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। पुलिस ने आपरेशन आवारा के तहत विशेष अभियान शुरू किया है। इसके लिए जिलेभर में सुरक्षा के लिहाज से बनाए गए 201 प्वाइंटों पर पुलिस चेकिंग करेगी। यहां शराब पीकर वाहन चलाने वाले और बिना मास्क के लोगों का एक हजार रुपये का चालान काटा जाएगा। 

कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए पुलिस ने अब चेकिंग के लिहाज से नई स्कीम लागू की है। साथ ही आपरेशन आवारा का भी प्रभावी रूप से पालन कराया जाएगा। इसके लिए जिलेभर में 201 प्वाइंट बनाए गए हैं। यहां पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग करेगी। इनमें थाना पुलिस, लैपर्ड व थाना मोबाइल भी मुस्तैद रहेंगी। 

 बैरियर लगाकर चेकिंग होगी

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बुधवार रात में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। कहा कि कोई बेवजह बाहर घूमता मिले तो कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत कार्रवाई करें। पुलिस की स्कीम के तहत जिले के 18 चेकिंग बार्डर प्वाइंटों पर थाना मोबाइल के साथ 22 पीआरवी वाहन व 22 लैपर्ड लगाई गईं हैं। इसके अलावा थानों-चौकियों के सामने व सड़कों पर पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग करेगी। इसके लिए 80 चेकिंग स्थल बनाए हैं, जहां 23 पीआरवी वाहन, 20 लैपर्ड व थाना मोबाइल तैनात रहेंगी। इसी तरह गली-मोहल्लों में 103 क्रिटिकल प्वाइंटों पर 26 पीआरवी वाहन, 72 लैपर्ड व थाना मोबाइल प्रथम व द्वितीय की ड्यूटी रहेगी। इन सभी प्वाइंटों पर बैरियर लगाकर चेकिंग होगी। एसएसपी ने सभी सीओ को अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं।