Move to Jagran APP

Lockdown 4: मुंबई से बजा अलार्म तो हरकत में आई अलीगढ़ पुलिस, वरना बदमाश उखाड़कर ले जाते ATM

बदमाशों ने एटीएम उखाडऩे का प्रयास किया। थाना क्वार्सी के रामघाट रोड पर निरंजनपुरी देवेंद्र मार्केट में एचडीएफसी बैंक के एटीएम से शुक्रवार रात बदमाशों ने रुपये लूटने की कोशिश।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 10:00 AM (IST)
Lockdown 4: मुंबई से बजा अलार्म तो हरकत में आई अलीगढ़ पुलिस, वरना बदमाश उखाड़कर ले जाते ATM
Lockdown 4: मुंबई से बजा अलार्म तो हरकत में आई अलीगढ़ पुलिस, वरना बदमाश उखाड़कर ले जाते ATM

अलीगढ़ [जेएनएन]: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शुक्रवार की रात बदमाशों ने एटीएम उखाडऩे का प्रयास किया। थाना क्वार्सी के रामघाट रोड पर निरंजनपुरी स्थित देवेंद्र मार्केट में एचडीएफसी बैंक के एटीएम से शुक्रवार रात बदमाशों ने रुपये लूटने की कोशिश की। विफल होने पर वे एटीएम में तोडफ़ोड़ कर उसे उखाड़कर ले जाने का प्रयास करने लगे। बदमाशों की यह हरकत बैंक के मुंबई स्थित हेड ऑफिस में लगे अलर्ट अलार्म के बज जाने पर पता चल गई। जहां से सीधे पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी गई। सक्रिय हुई पुलिस जब तक मौके पर पहुंची बदमाश अपनी बाइक को छोड़कर फरार हो गए। एटीएम बूथ के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

मौसम खराब होने का फायदा उठा रहे थे बदमाश

घटनाक्रम के अनुसार शुक्रवार रात मौसम खराब था। बदमाशों ने इसका लाभ उठाने के लिए अलीगढ़ रामघाट रोड पर निरंजनपुरी स्थित देवेंद्र मार्केट में लगे एचडीएफसी के ई-साइड एटीएम बूथ को निशाना बनाने की कोशिश की। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार तीन बाइक सवार नकाबपोश व मास्क पहने बदमाश रात करीब डेढ़ बजे वहां पहुंचे। बूथ पर गार्ड न होने पर दो बदमाश अंदर घुस गए। तीसरा निगरानी करने लगा। बदमाशों ने पहले एटीएम मशीन से रुपये निकालने का प्रयास किया, लेकिन लॉक न खुल पाने से उसमें विफल रहे। बदमाशों ने साथ लाए औजारों की मदद से एटीएम को खोलना शुरू कर दिया। विफल होने पर मशीन को उखाडऩे की कोशिश शुरू कर दी।

मुंबई में बजा अलार्म

एटीएम में लगे अलर्ट अलार्म  से बैंक के मुंबई स्थित मुख्य कार्यालय में जानकारी हो गई। सीसीटीवी फुटेज में भी बदमाशों की यह हरकत कैद हो गई। जिस पर बैंक अधिकारियों ने सीधे पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी तो खलबली मच गई। क्वार्सी पुलिस जब तक मौके पर पहुंची बदमाश लूट व एटीएम को उखाडऩे में विफल होने पर भाग छूटे। इस दौरान उनकी बाइक वहीं छूट गई।

खंगाले सीसीटीवी

रात में ही इंस्पेक्टर क्वार्सी छोटेलाल, सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया, एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने एटीएम बूथ व आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के साथ ही उनके हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।  एचडीएफसी एटीएम बूथ के सुपरवाइजर सचिन उपाध्याय निवासी मडराक ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बाइक पर मथुरा का नंबर

वारदात के दौरान बदमाश जिस करिज्जमा बाइक यूपी 81 एवी- 0425 को छोड़कर भागे हैं वह आरटीओ के रिकार्ड के अनुसार मथुरा के फरीद के नाम पर दर्ज है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि बाइक चोरी या लूट की तो नहीं है। एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने बताया कि बदमाशों को जल्द पकड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.