Move to Jagran APP

Aligarh News: वार्ष्णेय कॉलेज में छात्र को पीटा, पहले पुलिस ने नहीं की कार्रवाई... ट्वीट करने पर लिखा मुकदमा

Aligarh News डीएस कालेज में छात्र से मारपीट के मामले में पुलिस ने चार दिन बाद भी कार्रवाई नहीं की। छात्रों ने विरोध जताते हुए एसएसपी के विरुद्ध ट्वीट कर दिया। कुछ ही देर में ट्वीट ट्रेंड होने लगा तो पुलिस हरकत में आई।

By Sumit Kumar SharmaEdited By: Nirmal PareekPublished: Sun, 26 Mar 2023 03:28 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 03:28 PM (IST)
Aligarh News: वार्ष्णेय कॉलेज में छात्र को पीटा, पहले पुलिस ने नहीं की कार्रवाई... ट्वीट करने पर लिखा मुकदमा
वार्ष्णेय कॉलेज में छात्र को पीटा, ट्वीट करने पर लिखा मुकदमा (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डीएस कालेज में छात्र से मारपीट के मामले में पुलिस ने चार दिन बाद भी कार्रवाई नहीं की। शनिवार को पीड़ित पक्ष के एक और छात्र से श्री वार्ष्णेय कालेज में मारपीट हो गई। आरोप है कि सूचना देने के बाद भी चौकी इंचार्ज ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। छात्रों ने विरोध जताते हुए एसएसपी के विरुद्ध ट्वीट कर दिया। कुछ ही देर में ट्वीट ट्रेंड होने लगा तो पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने दोनों प्रकरणों में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

डीएस कालेज मंगलवार को छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई थी। एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र सुनील कुमार ने तहरीर दी थी। कहा था कि कैंटीन पर अकराबाद क्षेत्र के रामपुर निवासी अश्वनी, कमालपुर निवासी रमन, अरुण सागर, मोहित, रोहित, आकाश व चार-पांच अज्ञात लोगों ने रोका और गालीगलौज की। तमंचा दिखाकर धमकाया और सिर पर बट से वार किया। पांच हजार रुपये महीने की चौथ मांगी और 600 रुपये छीन लिए। इससे तीन पहले भी एक लड़के को पीटा गया था। कार्रवाई नहीं हुई।

शनिवार को आगरा रोड स्थित कल्याणपुरम निवासी बीए द्वितीय वर्ष के छात्र व एबीवीपी के सदस्य चिराग वार्ष्णेय के साथ श्री वार्ष्णेय कालेज में मारपीट हो गई। इससे गुस्साए छात्रों ने पुलिस के विरुद्ध ट्वीट कर मुख्यमंत्री, डीजीपी, यूपी पुलिस, डीएम को टैग कर दिया। दर्जनों छात्रों ने री-ट्वीट किया। इस पर पुलिस ने आधा घंटे में सुनील की तहरीर पर छह नामजद व चार-पांच अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

वार्ष्णेय कालेज में फायरिंग का आरोप, मुकदमा

चिराग ने तहरीर में कहा है कि गुरुवार को उन्हें कुछ लोगों ने कालेज के गेट पर रोका था और प्रतिदिन 100 रुपये के हिसाब से मांगे। धमकी दी कि शनिवार तक रुपये नहीं लाया तो जान से मार देंगे। शनिवार को चिराग अपने दोस्तों के साथ वार्ष्णेय कालेज में बास्केटबाल खेलने गया तो अश्वनी, अमन, रोहित मोनू व चार-पांच अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। गला दबाकर मारने का प्रयास किया। कनपटी पर तमंचा लगाकर 250 रुपये निकाल लिए।

आरोप है कि जाते-जाते फायर भी किया। इसमें भी पुलिस ने देररात मुकदमा पंजीकृत कर लिया। आरोपित अश्वनी को गिरफ्तार कर लिया है। एबीवीपी के महानगर मंत्री अंकुर शर्मा ने बताया कि लगातार पुलिस व कालेज प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद घटनाएं रुक नहीं रही हैं।

दोनों प्रकरणों में थाना गांधीपार्क में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

- पुनीत द्विवेदी, एएसपी व सीओ द्वितीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.