Move to Jagran APP

अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में हड़ताल शुरू , मरीजों की बढ़ी मुश्किलें aligarh news

अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में हड़ताल शुरू होने से मरीजों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 10:52 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 04:04 PM (IST)
अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में हड़ताल शुरू , मरीजों की बढ़ी मुश्किलें aligarh news
अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में हड़ताल शुरू , मरीजों की बढ़ी मुश्किलें aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)।  सातवें वेतनमान की मांग को लेकर जेएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। इन्हें बीएचयू और दिल्ली के यूसीएमएस के जूनियर डॉक्टरों का भी साथ मिला है। वहां भी हड़ताल बताई जा रही है। यहां सुबह आठ बजे से ही मरीजों की भीड़ तो लगी, पर डॉक्टर नहीं आए। इमरजेंसी वार्ड से भी मरीजों को जबरन छुïट्टी दी जा रही है। सातवें वेतनमान की मांग को लेकर जून में जूनियर डॉक्टर सात दिन की हड़ताल पर रहे थे। तब इलाज न मिलने से आठ मरीजों की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

जून में भी की थी हड़ताल

एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने  17 जून से सात दिन की हड़ताल की थी। उपाध्यक्ष हम्जा मलिक ने बताया था कि 24 मई को हुई बैठक में ही हमने कह दिया था कि मांग पूरी न हुई तो हड़ताल पर चले जाएंगे। किसी ने हमारी नहीं सुनी। सातवां वेतनमान हर जगह लागू हो गया है। एएमयू, बीएचयू व दिल्ली के यूसीएमएच में लागू नहीं हो सका है। इस मांग को लेकर 107 दिन हमने धरना भी दिया। कई बार कुलपति से मुलाकात की। यूजीसी भी गए, लेकिन बात नहीं बनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.