अलीगढ़[जेएनएन]: फेसबुक पर शातिर ने डीएम के नाम से फर्जी आइडी बना डाली। शातिर इस आइडी का किसी गलत काम में इस्तेमाल कर पाता, उसे पहले ही डीएम वार रूम की टीम ने पकड़ लिया। टीम ने डीएम चंद्रभूषण ङ्क्षसह को जानकारी दी। डीएम ने एसएसपी मुनिराज को फर्जी आइडी बनाने वाले की साइबर सेल से जांच कराने के लिए निर्देश दिए।  शातिर इनके माध्यम से लोगों से पैसे मांगते थे। जिला कृषि अधिकारी, एसडीएम कोल रहे पंकज वर्मा, एसडीएम अतरौली समेत कई अफसरों के नाम से फर्जी आइडी बन चुकी हैं। कई लोगों ने अफसरों के नाम से पैसे भी दे दिए थे। 

फेसबुक पर फर्जी अकाउंट

डीएम ने फेसबुक पर डीएम अलीगढ़ के नाम से अकाउंट बना रखा है। इससे माध्यम से वे जरूरी आदेश-निर्देश शेयर करते हैं। अखबारों की खबरों को भी शेयर करते हैं। किसी ने फेसबुक पर इसी नाम से अकाउंट बना लिया। प्रोफाइल पर डीएम चंद्रभूषण ङ्क्षसह का ही फोटो लगाया। डीएम वार रूम की टीम ने सोमवार को मॉनिटङ्क्षरग के दौरान पकड़ लिया। डीएम ने बताया कि फेसबुक पर फर्जी अकाउंट के बारे में खंडन डाल दिया गया है। जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

पैसे मांगते हैं शातिर

इससे पहले भी तमाम अफसरों के नाम से फेसबुक पर फर्जी आइडी बन चुकी है। शातिर इनके माध्यम से लोगों से पैसे मांगते थे। जिला कृषि अधिकारी, एसडीएम कोल रहे पंकज वर्मा, एसडीएम अतरौली समेत कई अफसरों के नाम से फर्जी आइडी बन चुकी हैं। कई लोगों ने अफसरों के नाम से पैसे भी दे दिए थे। 

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस