Move to Jagran APP

Aligarh DM ने दिखाई मानवता, मजबूर इमराना को दिया 'राहत का चेक'

Aligarh ऊपर से कड़क दिखने वाले DM Indra Vikram Singh अंदर से इतने कोमल हैं कि उनकी कोमलता अक्सर देखने को मिलती है। शुक्रवार को भी इसी प्रकार एक लाचार महिला इमराना की पीड़ा सुन कर रेड क्रॉस सोसाइटी फंड से 10000 का चेक प्रदान किया।

By Mohammad Aqib KhanEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 07:25 PM (IST)
Aligarh DM ने दिखाई मानवता, मजबूर इमराना को दिया 'राहत का चेक'
Aligarh DM ने दिखाई मानवता, मजबूर इमराना को दिया 'राहत का चेक' : जागरण

अलीगढ़, जागरण टीम: Aligarh DM Indra Vikram Singh यदि किसी को दयालुता का पाठ पढ़ना या सीखना है, तो वह जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से सीखे। ऊपर से कड़क दिखने वाले जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह अंदर से इतने कोमल हैं कि उनकी यह कोमलता विभिन्न अवसरों पर देखी जात सकती है। शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने इसी प्रकार एक लाचार महिला इमराना की पीड़ा सुन कर रेड क्रॉस सोसाइटी फंड से 10000 का चेक प्रदान किया।

loksabha election banner

अलीगढ़ के सराय रहमान निवासी इमराना अपनी फरियाद लेकर कुछ दिन पूर्व कलेक्ट्रेट पहुंची थीं। इमराना की पीड़ा सुनकर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का कोमल हृदय द्रवित हो उठा और उन्होंने जांच करने के उपरांत इमराना की मदद करने की ठानी।

डीएम ने शुक्रवार को जनता दर्शन के दौरान इमराना को कलक्ट्रेट बुलाकर 10000 का चेक दिया तो एक साथ 10000 रुपयों का नाम सुनकर इमराना के खुशी के मारे आंसू छलक आए। उसने जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह को ढेरों दुआएं दीं।

डीएम ने कहा कि यह इन पैसों की मदद से छोटा-मोटा कारोबार कर अपने परिवार का भरण पोषण कर सकतीं हैं। इमराना ने बताया कि उनका पति शराब पीता है और परिवार की देखभाल नहीं करता है, जिससे बच्चों की परवरिश नहीं हो पा रही है। परिवार में उनके चार छोटे बच्चे फरमान, आतिफ, शारिक और तारिक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.