अलीगढ़, जागरण टीम: Aligarh DM Indra Vikram Singh यदि किसी को दयालुता का पाठ पढ़ना या सीखना है, तो वह जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से सीखे। ऊपर से कड़क दिखने वाले जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह अंदर से इतने कोमल हैं कि उनकी यह कोमलता विभिन्न अवसरों पर देखी जात सकती है। शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने इसी प्रकार एक लाचार महिला इमराना की पीड़ा सुन कर रेड क्रॉस सोसाइटी फंड से 10000 का चेक प्रदान किया।

अलीगढ़ के सराय रहमान निवासी इमराना अपनी फरियाद लेकर कुछ दिन पूर्व कलेक्ट्रेट पहुंची थीं। इमराना की पीड़ा सुनकर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का कोमल हृदय द्रवित हो उठा और उन्होंने जांच करने के उपरांत इमराना की मदद करने की ठानी।

डीएम ने शुक्रवार को जनता दर्शन के दौरान इमराना को कलक्ट्रेट बुलाकर 10000 का चेक दिया तो एक साथ 10000 रुपयों का नाम सुनकर इमराना के खुशी के मारे आंसू छलक आए। उसने जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह को ढेरों दुआएं दीं।

डीएम ने कहा कि यह इन पैसों की मदद से छोटा-मोटा कारोबार कर अपने परिवार का भरण पोषण कर सकतीं हैं। इमराना ने बताया कि उनका पति शराब पीता है और परिवार की देखभाल नहीं करता है, जिससे बच्चों की परवरिश नहीं हो पा रही है। परिवार में उनके चार छोटे बच्चे फरमान, आतिफ, शारिक और तारिक हैं।

Edited By: Mohammad Aqib Khan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट