जासं, अलीगढ़ : डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि दिव्यांगजन किसी भी क्षेत्र में कमतर नहीं हैं। खेल हो या शिक्षा। हर क्षेत्र में दिव्यांगजन ने देश को गौरवान्वित किया है। दिव्यांगों ने अपने हौसले एवं साहस से एवरेस्ट से लेकर समुद्र की गहराई तक सभी मुकाम पर फतह हासिल की है। सभी खूब पढ़ें और आगे बढें़।

डीएम शुक्रवार को विकास भवन सभागार में विश्व दिव्यांग दिवस पर ट्राइसाइकिल, बैशाखी व व्हील चेयर वितरण कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजन अपने लक्ष्य को केंद्रित कर आगे बढ़ें। शहर विधायक संजीव राजा ने कहा कि यदि हमारे अंदर हौसला, जज्बा व दृढ़ इच्छाशक्ति है तो बिना किसी मदद के बड़ी से बड़ी बाधाओं को दूर कर सकते हैं। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने दिव्यांगों का उत्साह बढ़ाया। जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी वीपी सत्यार्थी ने बताया कि कार्यक्रम में 30 दिव्यांगजनों को ट्राइसाइकिल व बैशाखी दी गईं। सात दिव्यांगजन को व्हील चेयर बांटी गईं। दिव्यांगजन शालिनी शर्मा ने कहा कि वह दिव्यांगता में कभी विश्वास नहीं करती हैं और अपनी मजबूत इच्छाशक्ति के साथ शिक्षा ग्रहण कर चुकी हैं। पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा भी उत्तीर्ण की है और आगे पीएचडी करने की सोच रही हैं। दिव्यांगजन सोसाइटी के संस्थापक जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी दिव्यांग सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।

डीएम ने जमीन पर बैठ कर ली सेल्फी : कार्यक्रम में धनीपुर मंडी निवासी दिव्यांग अंशू ने डीएम के साथ सेल्फी लेने की इच्छा दिखाई। डीएम ने खुद ही जमीन पर बैठ कर अंशू के साथ सेल्फी ली।

........

फोटो) मतदाता जागरूकता की दिलाई शपथ

कार्यक्रम में सभी को मतदाता पंजीकरण व मतदान के लिए शपथ दिलाई गई। डीएम ने कहा कि अगर किसी दिव्यांग का वोट नहीं है तो वह प्राथमिकता से बनवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। सभी लोग टीकाकरण कराएं। सीडीओ ने बताया कि जिले में 17000 के लगभग दिव्यांग मतदाता पंजीकृत हैं। मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गई। डीएम ने राष्ट्रीय निशानेबाज राम यादव को मतदाता जागरूकता के लिए ब्रांड एंबेसडकर का पत्र सौंपा।

Edited By: Jagran